JioPhone हो गया है अपडेट,आ गया है ये सबसे बड़ा फीचर

0

रिलायंस जियो यूजर्स के लिए बेहद ही ख़ुशी कि बात है. फेसबुक, वॉट्सऐप और गूगल सर्विस का सपोर्ट देने के बाद अब इस फोन में वाईफाई हॉट स्पॉट का फीचर दिया जा सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इसकी टेस्टिंग कर रही है और जल्द ही इसे जियो फोन यूजर्स को अपडेट के जरिए दिया जाएगा.

2017 में रिलांयस जियो ने JioPhone लॉन्च किया. कंपनी का दावा है कि अब तक 50 मिलियन हैंडसेट बेचे जा चुके हैं. शुरुआत में इस फोन में न तो फेसबुक का सपोर्ट था और न ही वॉट्सऐप या गूगल ऐप्स थे. धीरे धीरे कंपनी ने इस फोन में इनका सपोर्ट देने शुरू किया.

रिपोर्ट के मुताबिक Jio Phone वाईफाई हॉट स्पॉट का सपोर्ट कई चरणों में दिया जाएगा. यानी ऐसा संभव है कि किसी फोन में पहले ये फीचर मिले और दूसरे में बाद में. इसे ऐक्टिव करने के लिए फोन के सेटिंग्स में ऑप्शन दिया जाएगा जहां से इसे ऑन कर सकते हैं.  इंटरनेट शेयरिंग का एक हिस्सा होगा. इसे आप रिनेम कर सकते हैं और पासवर्ड सेट कर सकते हैं. ये ठीक दूसरे स्मार्टफोन्स की तरह ही जिसमें वाईफाई हॉट स्पॉट दिए जाते हैं.

वाईफाई हॉट स्पॉट ऑप्शन मिलने के बाद यूजर्स को इसके कई फायदे होंगे. क्योंकि इसमें दिया गया डेटा खत्म जल्दी नहीं होता. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें फीचर्स कम हैं और इंटरनेट की खपत कम होती है. हॉट स्पॉट ऑप्शन का यूज करके इससे दूसरे डिवाइस भी कनेक्ट कर सकते हैं. चाहे दूसरा स्मार्टफोन हो या फिर लैपटॉप आप जियो फोन से हॉट स्पॉट के जरिए कनेक्ट कर सकेंगे.

इस हैंडसेट के फीचर्स की हात करें तो इसमें 2.4 इंच स्क्रीन दी गई है और यह KAI OS पर चलता है. यह 4G फोन है और इसमें 1.2GHz डुअल कोर प्रोसेसर दिया गया है. इसमें वाईफाई, 3G, 4G, Bluetooth और दूसरे स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं.

आपको बता दें कि जियो ने कुंभ जियो फोन ऐप का ऐलान किया है जि एक तरह का लोकेटर ऐप है. इसके जरिए लोग एक दूसरे को ढूंढ सकेंगे. कुंभ को देखते हुए इसे पेश किया गया है ताकि बिछड़े हुए लोगों को  ट्रैक किया जा सके. इस ऐप में कुंभ के बारे विस्तार से जानकारी मिलेगी. इसके अलावा इसमें इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर्स, मैप्स, फैमिली लोकेटर और लॉस्ट फाउंड ऑप्शन दिया गया है.

 

loading...
शेयर करें