JioPhone यूजर्स को अब मिलेगी ये खास सुविधा, जानिए क्या है ख़ास

0

जिओ फोन यूजर्स अब IRCTC द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली रेलवे टिकट बुकिंग सेवा का लाभ नए जियो रेल ऐप के जरिए ले सकते हैं. इस नए ऐप के जरिए यूजर्स अपनी ट्रेन टिकट बुक और कैंसिल कर सकते हैं. टिकट बुक करने और कैंसिल करने के लिए यूजर्स इस ऐप में डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और ई-वॉलेट का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस ऐप के जरिए यूजर्स एक बटन दबाकर PNR स्टेटस, ट्रेन इंफॉर्मेशन, टाइमिंग, रूट्स और सीट की उपलब्धता चेक कर सकते हैं. नए जियो रेल ऐप को Jio Phone और Jio Phone 2 से सीधे जियो स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.

जियोफोन के लिए पेश किए गए नए जियो रेल ऐप की बात करें तो इसकी मदद से जियोफोन यूजर्स अपनी ट्रेन टिकट बुक या कैंसिल कर सकते हैं. ये ऐप ट्रेन की टिकट बुक और कैंसिल करने के लिए IRCTC के रिजर्व टिकट बुकिंग सर्विस का इस्तेमाल करता है. साथ ही ये डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और ई-वॉलेट ऐक्सेप्ट करता है. अगर यूजर्स के पास IRCTC अकाउंट नहीं तो वे जियो रेल में मौजूद ऑप्शन के जरिए अपना अकाउंट बना सकते हैं और फिर टिक बुकिंग कर सकते हैं.

ट्रेन टिक बुक और कैंसिल करने के अलावा यूजर्स जियो रेल ऐप के जरिए अपनी पहले से बुक की गई टिकट का PNR स्टेटस भी चेक सकते हैं. ये ऐप ट्रेन इंफॉर्मेशन, टाइमिंग, रूट्स और सीट की उपलब्धता भी बताता है. साथ ही रिलायंस जियो की ओर से ये जानकारी भी दी गई है कि कंपनी जल्द ही PNR स्टेटस चेंज अलर्ट, लोकेट अ ट्रेन और फूड ऑर्डरिंग जैसे फीचर्स को भी जियो रेल ऐप में जोड़ेगी. जियो रेल ऐप Jio Phone और Jio Phone 2 में सीधे जियोस्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.

इसके अलावा आपको बता दें जियो ने हाल ही में जियोफोन यूजर्स के लिए दो नए प्रीपेड प्लान्स लॉन्च किए हैं. ये प्लान्स 297 रुपये और 594 रुपये के हैं. इन प्लान्स में ग्राहकों को रोज 500MB 4G डेटा मिलेगा. डेटा के साथ-साथ अनलिमिटेड नेशनल और लोकल कॉलिंग और कुल 300 एसएमएस भी दिए जाएंगे. इन सबके अलावा ग्राहकों को इन प्लान्स के साथ जियो के ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा. 297 रुपये के पैक की वैलिडिटी 84 दिनों की होगी यानी इसमें कुल 42GB डेटा ग्राहकों के हिस्से में आएगा. वहीं 594 रुपयेस वाले प्लान की वैलिडिटी 168 दिनों की होगी. इसमें कुल 84GB डेटा ग्राहकों को मिलेगा.

loading...
शेयर करें