जिरी वेस्ली बने चैंपियन, जीता टाटा ओपन महाराष्ट्र के तीसरे संस्करण का एकल खिताब

0

नई दिल्ली: इंडोनेशिया के क्रिस्टोफर रुंगकाट और स्वीडन के आंद्रे गोरांसन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट का युगल खिताब जीत लिया. चेक गणराज्य के जिरी वेस्ली ने रविवार को यहां महालुंगे बालेवाड़ी स्टेडियम में बेलारूस के इगोर गेरासिमोव को हराकर टाटा ओपन महाराष्ट्र के तीसरे संस्करण का एकल खिताब जीत लिया.

वेस्ली ने 546,355 डॉलर इनामी इस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में गेरासिमोव को 7-6 (7-2), 5-7, 6-3 से हराया. यह मुकाबला करीब सवा दो घंटे चला. वेस्ले ने पहला सेट 7-6 से अपने नाम किया. पहले सेट में दोनों के बीच जोरदार भिड़ंत हुई. एक समय दोनों 5-5 की बराबरी पर थे और फिर दोनों ने 6-6 की बराबरी हासिल की. इसके बाद यह सेट टाइब्रेकर में गया, जहां वेस्ले ने 7-2 से जीत हासिल की.

 

दूसरे सेट में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली. एक समय दोनों 5-5 से बराबरी पर थे लेकिन गेरासिमोव ने पहले 6-5 की बढ़त हासिल की और फिर 7-5 से यह सेट जीतकर मैच को तीसरे और निर्णायक सेट में ले जाते हुए रोमांचक बना दिया.

निर्णायक सेट में हालांकि वेस्ले ने अपने प्रतिद्वंद्वी को मौका नहीं दिया और 6-3 से जीत हासिल करते हुए चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया. शनिवार देर रात रामकुमार रामनाथन और पूरब राजा की जोड़ी की हार के साथ ही इस टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई थी. रामकुमार और पूरब को सेमीफाइनल में इर्लिच और वासीलेवस्की ने सीधे सेटों में 7-6, 6-4 से हराया था.

 

loading...
शेयर करें