J&K: सुरक्षाबलों ने मूसा संगठन के दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने शनिवार को कहा कि उसने जाकिर मूसा के नेतृत्व वाले अंसार गजवत-उल-हिंद के दो कार्यकर्ताओं को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले से गिरफ्तार किया और उनके पास से नकदी और एक हथगोला बरामद किया है।

JK

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि नियमित जांच के दौरान पुलिस और सेना ने संयुक्त रूप से रफीक अहमद डार नामक एक आतंकी को गिरफ्तार किया, जिसके पास से एक हथगोला बरामद हुआ।

अधिकारी ने कहा, पूछताछ के दौरान उसने जाकिर मूसा के नेतृत्व वाले संगठन के लिए काम करने की बात स्वीकार की। उसकी निशानदेही पर एक अन्य कार्यकर्ता अब्दुल माजिद उर्फ राजा गाडा को गिरफ्तार किया गया, जिसके पास से 5.37 लाख रुपये बरामद हुए। उसने ये रुपए हथियारों को खरीदने के लिए रखे थे जिसे मूसा संघठन ने उसे दिया था।

अधिकारी ने कहा, दोनों ने स्वीकार किया कि यह धनराशि उन्हें जाकिर मूसा ने संगठन के लिए हथियार खरीदने हेतु दिए थे। दोनों ने स्वीकार किया कि उनके पास से बरामद धनराशि आतंकवादियों ने पिछले वर्ष दिसंबर में जम्मू एवं कश्मीर बैंक की दो शाखाओं से लूटे थे। उन्होंने ने भी कबूला की हम जम्मू के बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने वाले थे।

Related Articles