J&K: NIA ने आतंकवाद के मामले में कई स्थानों पर मारे छापे

श्रीनगर: सोमवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकवाद से जुड़े मामले के संबंध में जम्मू-कश्मीर के कुछ स्थानों पर खोज की। NIA ने कहा कि श्रीनगर और कुछ अन्य स्थानों में छापे आयोजित किए गए।

हालांकि, एजेंसी के अधिकारियों ने सटीक स्थानों और विशिष्ट मामले का खुलासा नहीं किया जिसमें ऑपरेशन में किसी भी समस्या से बचने के लिए क्षेत्र में छापे आयोजित किए गए थे।

12 नवंबर को हुई थी 2 आरोपियों की गिरफ़्तारी

इस बीच, एजेंसी स्रोतों ने संकेत दिया कि इसे जम्मू-कश्मीर आतंकवाद षड्यंत्र मामले से जोड़ा जा सकता है जिसमें NIA ने 12 नवंबर को दो आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया था।

मामला जम्मू-कश्मीर में हिंसक आतंकवादी कृत्यों और नई दिल्ली समेत अन्य प्रमुख शहरों के उपक्रम के लिए शारीरिक रूप से और साइबर स्पेस में साजिश से संबंधित है, लश्कर-ए-ताइबा (Late), हिजबुल मुजाहिदीन (HM), अल बद्र और इसी तरह के अन्य संगठनों और उनके सहयोगी जैसे प्रतिरोध मोर्चा (TRF), फासीवादी ताकतों (PAFF) के खिलाफ लोग।

इन आतंकवादियों और कैडर ने कई आतंकवादी कृत्यों को प्रभावित किया है जिसमें कई निर्दोष नागरिकों और सुरक्षा कर्मियों की हत्याओं सहित, कश्मीर की घाटी में आतंकवाद के शासनकाल को उजागर किया गया है, जिससे राज्य के लेख को चुनौती दी गई है। इस साल 10 अक्टूबर को NIA ने मामला दर्ज कराया था और जांच शुरू की थी। निया ने अब तक मामले में 27 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: महापंचायत में राकेश टिकैत बोले- किसानों की कई समस्याओं का होना चाहिए समाधान

Related Articles