J&K: टेरर फंडिंग मामले में NIA ने जमात कार्यकर्ताओं के कई ठिकानों पर मारा छापा

श्रीनगर: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बुधवार को प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी (JEI) संगठन के कार्यकर्ताओं के संबंध में करीब 12 जगहों पर छापेमारी की। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, स्थानीय पुलिस और CRPF की सहायता से NIA के अधिकारियों द्वारा बडगाम, बांदीपोरा और अन्य जिलों में JEI कार्यकर्ताओं के परिसरों पर छापेमारी की जा रही थी।

21 आरोपियों को किया जा चुका हैं गिरफ्ता र

सूत्रों ने यह भी कहा कि ये छापे NIA द्वारा टेरर फंडिंग मामले में चल रही जांच का हिस्सा हैं। एजेंसी ने दो महीने पहले प्रमुख JEI नेताओं के घरों और कार्यालयों पर इसी तरह की छापेमारी की थी। छापेमारी करने के बाद, इसमें शामिल लोगों को दिल्ली में NIA के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया था।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कहा था कि इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के छह जिलों में आतंकवाद की साजिश के मामले में विभिन्न प्रतिबंधित आतंकी संगठनों के आठ सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था। एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा कि श्रीनगर, कुलगाम, शोपियां, पुलवामा, अनंतनाग और बारामूला जिलों में 10 स्थानों पर तलाशी ली गई, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त किया गया और ‘जिहादी’ (पवित्र युद्ध) के दस्तावेज और पोस्टर लगाए गए। आपको बता दें कि इसके साथ ही 10 अक्टूबर को दर्ज आतंकवाद षडयंत्र मामले में कुल 21 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें: गांधी ब्लास्ट केस में NIA कोर्ट आज सुना सकता है फैसला, PM मोदी की रैली में हुए थे हुए बम

Related Articles