जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा वापस मिले: राहुल गांधी

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी ने कहा, चुनाव जल्दी होने चाहिए, उससे पहले राज्य का दर्जा मिलना चाहिए।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) दौरे पर गए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को श्रीनगर में पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की, इसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा वापस मिलना चाहिए और यहां स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव होने चाहिए।

Rahul Gandhi ने कहा, ‘वे (सरकार) संसद में बोलने नहीं देते हैं, हमें दबा देते हैं। मैं संसद में पेगासस, राफेल, जम्मू-कश्मीर, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी के बारे में नहीं बोल सकता। ये लोग हिंदुस्तान की सभी संस्थाओं पर हमला कर रहे हैं।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। मंगलवार सुबह उन्होंने गांदरबल के खीर भवानी मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। सोमवार को श्रीनगर पहुंचने के बाद राहुल गांधी देर शाम जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर के बेटे की शादी के रिसेप्शन में शामिल हुए थे।

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी ने कहा, चुनाव जल्दी होने चाहिए, उससे पहले राज्य का दर्जा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों को वापस लाना चाहिए। नए कानून में जब राज्य का दर्जा मिलेगा जमीन और नौकरी पहले की तरह होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: आजम खान और उनके बेटे को SC से राहत, मिल गई जमानत

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles