IPL
IPL

JNU प्रशासन ने छात्रों को घर जाने की दी सलाह, कैंपस में 64 लोग Corona Positive

नई दिल्ली: देश भर मे Corona वायरस के संक्रमण को देखकर लोगों का हाल बेहाल हो रहा है। उत्तर प्रदेश के साथ साथ अब दिल्ली मे भी Corona संक्रमण के केस अधिक देखने को मिल रहे हैं। Corona वायरस के संक्रमण को देखते हुए राजधानी के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) ने छात्रों को हॉस्टल से अपने घर लौटने की सलाह दी है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कहा है कि अगर संभव हो तो छात्र अपने घरों को लौट जाएं। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रशासन ने सुरक्षा कारणों से छात्रों को सलाह दी है कि वह अपने घरों को वापस लौट जाएं। विवि प्रशासन के अनुसार कैंपस में कोरोना के अभी तक करीब 64 मामले सामने आए हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में शुक्रवार को Corona वायरस के 19,486 ताजा मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं एक दिन 141 लोगों की मौत हो गई है। दिन पर दिन मामलों में बढ़ोतरी होती जा रही है।

JNU (Jawaharlal Nehru University) ने कहा कि हॉस्टल, मेस और लाइब्रेरी में यह वायरस तेजी से फैल सकता है, ऐसे में छात्रों और कैंपस के निवासियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे संभव हो सके तो अपने घरों को लौट जाएं।

वहीं दिल्ली सरकार ने कोरोना के मामले बढ़ते देख 12वीं की बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर देने का फैसला किया है। साथ ही 9 व 11वीं कक्षाओं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। वहीं पहली से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में प्रमोट किए जाने का फैसला किया गया है।

(ये खबर हमारी इंटर्न राशी चंदेल ने लिखी है)

ये भी पढ़ें : Wuhan जैसी और Laboratories बना रहा चीन, विश्व में Corona महामारी की जिम्मेदार है ये लैब

Related Articles

Back to top button