खुशखबरी : अब कम नंबर वाले भी बन सकेंगे टीचर

0

देहरादून। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। अब उत्तराखंड के स्कूलों में 60 फीसदी से कम मेरिट वालों को भी टीचर की job मिल सकेगी। साथ ही अब जहां स्कूल स्थित है, उसी ब्लॉक के टीचर की तैनाती की बाध्यता भी खत्म हो गई है।

job

टीचरों के लिए job पाने का बड़ा मौका

सीएम रावत की पहल पर हर ब्लॉक में पहले चरण में पांच मॉडल स्कूल खोले गए हैं। इन स्कूलों में टीचरों के job के लिए शिक्षा विभाग की ओर से उनकी लिखित परीक्षा आयोजित की गई।

इसके लिए 60 फीसदी कट ऑफ रखी गई थी, लेकिन कई मॉडल स्कूलों को टीचर नहीं मिल पाए। शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पहले केवल ब्लॉक के ही टीचर की तैनाती के शासनादेश के चलते स्कूलों में टीचरों की तैनाती नहीं हो पाई, लेकिन अब ऐसा नहीं है।

चयनित टीचरों की तैनाती जनपद के किसी भी ब्लॉक के मॉडल स्कूलों में हो सकेगी। इसमें मेरिट में आने वाले शिक्षकों से पहले विकल्प लिया जाएगा। जो मनचाहे मॉडल स्कूलों में तैनाती पा सकेंगे।

इसके अलावा अब 60 फीसदी कट ऑफ वाले टीचरों को भी मॉडल स्कूलों में तैनाती मिलेगी। ऐसे टीचरों की अब अवरोही क्रम में तैनाती हो सकेगी। अमर मुख्य सचिव डॉ. रणवीर सिंह की ओर से इसका जीओ जारी किया गया है।

 

loading...
शेयर करें