यूपी में नौकरियों की भरमार, जल्द करें अप्लाई

0

लखनऊ। यूपी के बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर है। सैकड़ों नौकरियों की भरमार लगने वाली है। दरअसल एचसीएल टेक्नोलॉजीज लखनऊ ने अपने नए आईटी डिलीवरी सेंटर के लिए भर्तियां शुरू कर दी हैं। एचसीएल चार अगस्त से 6 अगस्त तक बंपर भर्तियां करने वाला है। इसमें कुल 800 लोगों की भर्तियां होनी हैं। ख़ास बात ये है कि इसमें आइटी प्रोफेशनल्स के साथ फ्रेश इंजीनियर्स और ग्रेजुएट को भी मौका दिया जायेगा।

5000 भर्तियां करने वाली है HCL 

अनुमान है कि कंपनी ने दिसंबर तक 5000 तक भर्तियां करने वाली है। एचसीएल के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट और प्रोग्राम डायरेक्टर संजय गुप्ता के ने बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 4 से 6 अगस्त तक कंपनी के चक गंजरिया स्थित कैंपस में मेगा रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए करीब 800 लोगों की भर्ती की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कंपनी का मकसद युवाओं को उनके शहर में जॉब मुहैया कराना है इसलिए लखनऊ से जुड़े लोगों को मौका दिया जायेगा। संजय गुप्ता के मुताबिक, पिछले एक साल में कंपनी करीब 1500 लोगों की भर्तियां की हैं। इसमें 50 फीसद फ्रेशर्स हैं। उन्होंने कहा कि हमारा फोकस यूपी पर है। हम लखनऊ को विश्वस्तरीय आइटी सिटी के तौर बनाना चाहते हैं। इसी कड़ी में आगामी दिसंबर तक लखनऊ कैंपस में कर्मचारियों की तादाद बढ़ाकर 5000 करने की योजना है।

फ्रेशर्स को भी मिलेगा मौका 

संजय गुप्ता ने बताया कि भर्ती किये गए फ्रेशर्स को 6 महीने की ट्रेनिंग दी जायेगी। यहां हो रही नियुक्तियां इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट्र एप्लीकेशन डवपलमेंट, प्रोडक्ट इंजीनियरिंग और बीपीओ से जुड़ी हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान 50 फीसदी लड़कियों की नियुक्ति पर जोर दिया जा रहा है।

आपको बता दें कि टीसीएस लखनऊ में अपने कार्यालय बंद कर चुकी है। जिसकी वजह से हजारों आईटी प्रोफशनल्स नौकरियों पर खतरा मंडरा रहा था। ऐसे में एचसीएल का इतना बड़ा कदम बेरोजगरों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है।

loading...
शेयर करें