सलमान खान को जोधपुर कोर्ट ने दी बड़ी राहत, आर्म्स एक्ट से जुड़ा था मामला

झूठे शपथ पत्र देने के मामले में राज्य सरकार (State Government) की ओर से सलमान खान (Salman Khan) पर कोर्ट को गुमराह करने का आरोप लगाया गया था।

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ( Salman Khan ) को झूठे हलफनामे से जुड़े मामले में जोधपुर कोर्ट ने राहत दी है। राजस्थान में जोधपुर जिला और सत्र न्यायालय ने अपने फैसले में राज्य सरकार की याचिका को खारिज कर दिया। यह मामला हथियारों के खो जाने के झूठे शपथ पत्र देने के मामले से जुड़ा हुआ है।

झूठे शपथ पत्र देने के मामले में राज्य सरकार ( State Government ) की ओर से सलमान खान ( Salman Khan ) पर कोर्ट को गुमराह करने का आरोप लगाया गया था। वहीं CRPC की धारा 340 में पेश प्रार्थना पत्र सीजेएम कोर्ट के फैसले के खिलाफ सरकार की अपील पर जिला एवं सत्र जिला जोधपुर कोर्ट जज राघवेंद्र काछवाल ने सलमान को बड़ी राहत दी है।

काले हिरन के शिकार से जुड़ा है मामला 

आपको बता दें कि 1998 में जोधपुर के पास कांकाणी गांव में दो काले हिरन का शिकार करने के आरोप में सलमान को गिरफ्तार किया गया था। उस वक़्त सलमान खान के खिलाफ आर्म्स एक्ट ( Arms act ) के तहत मामला दर्ज किया गया था।  और कोर्ट ने उन्हें अपना आर्म्स लाइसेंस ( Arms license ) जमा करने को कहा था।

जिसमे सलमान खान ( Salman Khan ) ने 2003 में कोर्ट में हलफनामा देते हुए कहा था कि उनका लाइसेंस गुम हो गया है जिसके खिलाफ उन पर कोर्ट को गुमराह करने का आरोप लगाया गया था। हालांकि बाद में कोर्ट को पता चला कि सलमान का आर्म लाइसेंस खत्म नहीं हुआ है, बल्कि नवीनीकरण के लिए पेश किया गया है।

यह भी पढ़े: भारत के खिलाफ T-20 मैचों के लिए इंग्लैंड टीम का एलान, इन दिग्गज खिलाड़ियो को मिली जगह

Related Articles

Back to top button