जो बाइडेन ने रॉन क्लैन को बनाया व्हाइट हाउस का चीफ ऑफ स्टाफ

अमेरिका के होने वाले आगामी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रॉन क्लेन को व्हाइट हाउस का चीफ ऑफ स्टॉफ बनाया है।

नई दिल्ली: अमेरिका के होने वाले आगामी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रॉन क्लेन को व्हाइट हाउस का चीफ ऑफ स्टॉफ बनाया है। बाइडेन और क्लेन लंबे समय से वह एक दूसरे के साथ हैं। और वह काफी पुराने बाइडेन के दोस्त हैं।

क्लेन बने चीफ ऑफ स्टॉफ

हाल ही में हुए अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को करारी शिकस्त दी है। बाइडेन 20 जनवरी को अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे। इसको लेकर जो बाइडन तैयारियां शुरु कर दी है। बाइडेन ने अपने सबसे करीबी दोस्त रॉन क्लेन को व्हाइट हाउस का चीफ ऑफ स्टॉफ नियुक्त किया है।

बाइडेन के राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के बाद क्लेन राष्ट्रपति के कार्यकारी कार्यालय की देखरेख करेंगे और वरिष्ठ सलाहकार के रूप में अपनी सेवाएं देंगे। रॉन क्लेन ने बराक ओबामा के समय व्हाइट हाउस के प्रमुख के रूप में अहम भूमिका निभाई थी।

रॉन क्लेन पर बोले बाइडेन

जो बाइडेन ने रॉन क्लैन पर बोलते हुए कहा कि हमने एक साथ काम किया है और क्लेन मेरे लिए कई सालों से अमूल्य रहे हैं। साल 2009 में इतिहास की सबसे बड़ी मंदी से अमेरिका की अर्थव्यवस्था को बचाया और साल 2014 में इबोला वायरस में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। बाइडेन ने आगे कहा कि क्लेन को सभी राजनीतिक दलों के करीब रहे हैं और उन्हें मालूम है कि मुश्किल समय में काम कैसे किया जाना चाहिए।

चीफ ऑफ स्टॉफ बनने पर बोले क्लेन

व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टॉफ नियुक्त होने पर रॉन क्लेन ने कहा, ‘बाइडेन को इस रूप में अपनी सेवा देना एक सम्मान की बात है। और मुझमें उन्होंने जो विश्वास दिखाया है। उससे मैं अभिभूत हूं और मैं उनके साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं’।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में चुनाव संबंधी विज्ञापनों पर अभी रोक रहेगी जारी

Related Articles

Back to top button