पार्कलैंड स्कूल गोलीबारी में मारे गए लोगों को Joe Biden ने श्रद्धांजली दी

जो बाइडन ( Joe Biden ) सहित देशभर के लोगों ने ‘पार्कलैंड स्कूल गोलीबारी’ में मारे गए लोगों को याद किया और नम आँखों से श्रद्धांजली दी।

नई दिल्ली: अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन ( Joe Biden ) सहित देशभर के लोगों ने ‘पार्कलैंड स्कूल गोलीबारी’ में मारे गए लोगों को याद किया और नम आँखों से श्रद्धांजली दी। राष्ट्रपति बाइडन ने रविवार को जारी बयान में कहा, इस घटना से कुछ पल में ही कई परिवारों और अमेरिकी समुदाय के लोगों की जिंदगी पूरी तरह से बदल गयी।’’ इस दर्दनाक हमले में 17 मासूम लोगो की जान चली गई थी। जिसमे 14 छात्र और 3 शिक्षक शामिल थे।

इस घटना के बाद राष्ट्रपति ने बंदूक से जुड़े कई नियमो में बदलाव के निर्देश दिए है। राष्ट्रपति ने कांग्रेस से बंदूक बेचते समय खरीदार के बारे में जानकारी हासिल करने सहित बंदूक कानूनों को मजबूत करने का आग्रह किया। राष्ट्रपति ने कहा कि अब हम इंतजार नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, ‘‘हमने जिन लोगों को खोया है, उनके लिए यह करना होगा।

राष्ट्रपति Joe Biden ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर लिखा 

राष्ट्रपति जो बाइडन ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा, “आज से तीन साल पहले, फ्लोरिडा के पार्कलैंड में एक अकेला बंदूकधारी ने 14 छात्रों और तीन शिक्षकों की जान ले ली थी। कुछ सेकंड में, दर्जनों परिवारों के जीवन को हमेशा के लिए बदल दिया गया। जैसा कि हम पार्कलैंड समुदाय के साथ शोक मनाते हैं, हम उन सभी के लिए शोक करते हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को बंदूक से हिंसा के लिए खो दिया है।”

आपको बतादें कि फ्लोरिडा के पार्कलैंड में ‘मारजोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल’ के एक पूर्व छात्र ने 2018 में वैलेंटाइन डे के मौके पर परिसर में गोलीबारी की थी। उसे इस घटना से कुछ दिन पहले ही अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए स्कूल से निकाल दिया गया था।  स्कूल की इसी कार्रवाई से छात्र गुस्से में था और छात्र ने वारदात में AR -15 असॉल्ट राइफल ( Assault rifle ) का इस्तेमाल करते हुए वारदात को अंजाम दिया और उसके बाद आरोपी ने विरोध किए बगैर सरेंडर भी कर दिया।

यह भी पढ़े: शेयर बाज़ार ने रचा कीर्तिमान, पहली बार 52 हज़ार के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा सेंसेक्स

Related Articles

Back to top button