9/11 हमलों की 20वीं बरसी पर Joe Biden ने पीड़ितों को किया याद

वाशिंगटन: 9/11 के भीषण हमलों की 20वीं बरसी की पूर्व संध्या पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन (President Joe Biden) ने उन 2,977 लोगों के जीवन को याद किया जिन्होंने बीस साल पहले उस दिन अपनी जान गंवाई थी। Biden ने कहा, “11 सितंबर, 2001 को न्यूयॉर्क शहर, अर्लिंग्टन, वर्जीनिया और शैंक्सविले, पेनसिल्वेनिया में मारे गए 90 से अधिक देशों के 2,977 लोगों और घायल हुए एक हजार लोगों के परिवारों के लिए अमेरिका आपको और आपके प्रियजनों को याद करता है।”

आज ही के दिन अमेरिका पर हुआ था हमला

उन्होंने यह भी कहा कि यह त्रासदी इस बात को उजागर करती है कि कैसे सबसे कमजोर स्थिति में भी एकता हमारी सबसे बड़ी ताकत है। बिडेन ने उन बलों की भी सराहना की जिन्होंने हमलों में और बाद में अपनी जान जोखिम में डाली और अपनी जान दे दी।

Joe Biden ने कहा, “हम अग्निशामकों, पुलिस अधिकारियों, ईएमटी और निर्माण श्रमिकों, डॉक्टरों और नर्सों, विश्वास नेताओं, सेवा सदस्यों और उन सभी लोगों का सम्मान करते हैं जिन्होंने बचाव, पुनर्प्राप्ति और पुनर्निर्माण के लिए अपना सब कुछ दिया।” इससे पहले, व्हाइट हाउस ने सूचित किया कि बिडेन और प्रथम महिला जिल बिडेन 9/11 आतंकी हमलों की 20वीं बरसी पर न्यूयॉर्क, पेनसिल्वेनिया और वर्जीनिया की यात्रा करेंगे।

हजारों की संख्या में लोग मारे गए

आपको बता दें कि 11 सितंबर 2001 को संयुक्त राज्य अमेरिका को अपने इतिहास में सबसे घातक आतंकवादी हमले का सामना करना पड़ा। आतंकी हमलों में 3,000 से ज्यादा लोग मारे गए थे। अल कायदा के गुर्गों द्वारा अपहृत विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद केवल 102 मिनट के अंतराल में न्यूयॉर्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के दोनों टावर ढह गए।

यह भी पढ़ें: खुद का Air Defense सिस्टम विकसित करेगा टर्की : प्रमुख

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles