IPL
IPL

हर अमेरिकी तक COVID-19 वैक्सीन पहुंचाने के लिए बिडेन ने उठाया बड़ा कदम

न्यू यॉर्क : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन (Joe Biden) ने मंगलवार को जॉनसन एंड जॉनसन, मर्क और संघीय सरकार के बीच COVID-19 वैक्सीन उत्पादन को बढ़ाने के लिए एक सहयोग की घोषणा की।

राष्ट्रपति की यह घोसणा खाद्य और औषधि प्रशासन (FDA) द्वारा घोषणा किए जाने के कुछ ही दिन बाद आया है, जिसमें 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के व्यक्तियों में अमेरिका में आपातकालीन उपयोग के लिए जेनसेन कोविड -19 वैक्सीन को मंजूरी दी थी।
व्हाइट हाउस में अपने बयान में बिडेन (Joe Biden) ने साझेदारी की घोषणा की और कहा कि हेल्थ सेक्टर की दुनिया की दो सबसे बड़ी दवा कंपनियां जो आमतौर पर एक दूसरे के बीच प्रतिस्पर्धा रखती है, वह कोविड -19 वैक्सीन पर एक साथ काम कर रहीं हैं।

कोरोना वायरस से तबाह हुआ अमेरिका

उन्होंने कहा कि द्वितीय विश्व युद्ध में हमने कई देशों के बीच इस प्रकार के सहयोग हो देखा हैं। इसके साथ ही हमने जॉनसन एंड जॉनसन टीके के सुरक्षित निर्माण के लिए रक्षा उत्पादन अधिनियम भी लागू किया है। राष्ट्रपति बिडेन ने कहा कि एक चरणबद्ध उत्पादन प्रक्रिया के कारण, मई के अंत तक संयुक्त राज्य अमेरिका में हर अमेरिकी वयस्क के लिए पर्याप्त कोरोना वायरस टीके होंगे।

इसे भी पढ़े: यौन शोषण के आरोपों में घिरे इस मंत्री के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

बता दें कि कोरोना वायरस ने अमेरिका को सबसे ज्यादा प्रभावित किया हैं। अमेरिका में करीब दो करोड़ 94 लाख कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं, और करीब 5 लाख 30 हजार अमेरिकियों की इस महामारी से मौत हो चुकी हैं। अमेरिका में कोविड-19 टीकों की मांग अभी भी आपूर्ति से अधिक है और ये जल्द पुरे होते भी नहीं दिख रहें हैं।

Related Articles

Back to top button