IPL
IPL

जो बाइडन ने ग्रीन कार्ड जारी करने पर लगे प्रतिबंध पर लिया बड़ा फैसला

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने एक बार फिर से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका दिया। डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना महामारी के दौर में ग्रीन कार्ड जारी करने पर लगाई थी। अब इसी को जो बाइडन ने भारतीयों समेत पूरी दुनिया के पेशेवर लोगों को देश में ग्रीन कार्ड जारी करने पर लगी रोक को हटा दिया है। अधिवक्ताओं का कहना था कि यह अमेरिका में वैध आव्रजन को रोक रहा था। जो बाइडन (Joe Biden) की इस घोषणा से अमेरिका में लाखों भारतीय कामगारों को बड़ी ख़ुशी मिली है क्योंकि अब इन्हे इससे लाभ मिलने की उम्मीद है।

डोनाल्ड ट्रंप ने दी थी ये वजह

पिछले साल फरवरी में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना महामारी के कारण बढ़ती बेरोजगारी से निपटने का हवाला देते हुए 2020 के अंत तक ग्रीन कार्ड जारी करने पर रोक लगाई थी, इसके बाद उन्होंने की वैध्यता को बढ़ा दिया था। इसके मुताबिक उन्होंने इस साल मार्च अंत तक के लिए बढ़ाया था। बाइडन ने बुधवार को कहा कि वैध आव्रजन को रोकना अमेरिका के हित में नहीं है।

ये भी पढ़ें : ‘Corruption को जड़ से नहीं किया जा सकता खत्म, ये सिस्टम का हिस्सा है’

अमेरिका के लिए था नुकसान

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि हमने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा ग्रीन कार्ड जारी करने पर लगी रोक को हटा दिया है क्योंकि इससे अमेरिका को नुकसान पहुंचता है। इस रोक की वजह से अमेरिकी नागरिकों या वैध स्थायी निवासियों के परिवार के सदस्यों को उनके परिवारों से मिलने से रोका जाता था। इससे उद्योगों पर भी असर पड़ता है, जिसका विश्वभर के प्रतिभाशाली लोग हिस्सा हैं। अमेरिकी आव्रजन वकील संघ के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप द्वारा आव्रजन वीजा पर रोक लग गई थी।

ये भी पढ़ें : मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक से भरी गाड़ी बरामद, क्राइम ब्रांच कर रही जांच

Related Articles

Back to top button