डोनाल्ड ट्रंप की नीतियों को उलटने के लिए योजना बना रहे जो बाइडेन

सूत्रों के अनुसार, बिडेन के एजेंडे को लागू करने के लिए कार्यकारी आदेश जारी करना केवल एक जरिया है और उनकी प्राथमिकता कांग्रेस के साथ काम करने की होगी.

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित जो बाइडेन पिछले चार वर्षों में निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नीतियों में से कुछ को बदलने के लिए कार्यालय के पहले दिनों में कार्यकारी आदेशों पर हस्ताक्षर करेंगे.

वाशिंगटन की रिपोर्ट मुताबित बाइडेन की योजनाओं से परिचित सूत्रों के हवाले से कहा कि वह राष्ट्रपति ट्रंप की कुछ नीतियों को पलटने के लिए कार्यभार संभालने के बाद कार्यकारी आदेशों की झड़ी लगाने पर चर्चा कर रहे हैं.

पेरिस जलवायु समझौते और विश्व स्वास्थ्य संगठन में फिर से शामिल होने और यात्रा प्रतिबंध को रद्द करने के बारे में भी चर्चायें हुईं हैं.

सूत्रों के अनुसार, बाइडेन के एजेंडे को लागू करने के लिए कार्यकारी आदेश जारी करना केवल एक जरिया है और उनकी प्राथमिकता कांग्रेस के साथ काम करने की होगी.

बाइडेन आधिकारिक रूप से सोमवार को अपने कार्यकाल का शुभारंभ करेंगे और अपने कोरोनो वायरस टास्क फोर्स काे भी एक नाम देंगे, जिसका उन्होंने अपने स्वीकृति भाषण में उल्लेख किया है.

बाइडेन ने शनिवार रात को कहा, “हमारे काम की शुरुआत कोविड के नियंत्रण में होने से होती है. सोमवार को मैं प्रमुख वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों के एक समूह का नाम संक्रमण सलाहकार के रूप में बाइडेन-हैरिस कोविड योजना लेने में मदद करने और इसे एक एक्शन ब्लूप्रिंट में बदलने में मदद करूँगा, जो जनवरी 2021 को शुरू होगा.

यह भी पढ़े: हरियाणा सरकार ने योग शिक्षा हेतु 1000 आयुष सहायकों की नियुक्ति को दी मंजूरी

 

Related Articles

Back to top button