सिर्फ कुमारस्वामी ही नहीं इस महिला को पीएम मोदी ने दिया फिटनेस चैलेंज, जानिए कौन हैं ये

नई दिल्ली: खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के द्वारा शुरू किया गया फिटनेस चैलेंज इन दिनों काफी सुर्ख़ियों में है। फिटनेस चैलेंज का पूरा लुत्फ़ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उठा रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अपने अनोखे अंदाज़ में फिटनेस चैलेंज को पूरा किया है। यही नहीं बल्कि पीएम मोदी ने भी यह फिटनेस चैलेंज एक खिलाड़ी पर पास किया है। सिर्फ कुमारस्वामी ही नहीं इस महिला को पीएम मोदी ने दिया फिटनेस चैलेंज।

जी हां, मोदी जी ने भारत की नंबर एक महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा को यह फिटनेस चैलेंज पास किया है। वैसे तो मनिका बत्रा सुर्ख़ियों में कम रहती हैं लेल्किन इस चैलेंज की वजह से उनका नाम एक बार फिर सबके सामने आया है।

बता दें, मनिका बत्रा भारतीय खेल प्रेमियों के बीच वो उतनी पॉपुलर नहीं है, जितनी एमसी मेरी कॉम, साइना नेहवाल और पीवी सिंधु जैसी खिलाड़ी हैं, लेकिन, 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में मनिका ने अपने दमदार खेल से हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा था, और लोगों के बीच पॉपुलर हुईं।

बात करें मनिका बत्रा की तो उन्होंने टेबल टेनिस के अलग-अलग इवेंट में चार पदक जीतकर उन्होंने इतिहास रचा। कॉमनवेल्थ खेलों में ऐसा करने वाली वो पहली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बनीं। 22 साल की मनिका ने न सिर्फ टेबल टेनिस के महिला सिंगल्स में गोल्ड जीता, बल्कि महिलाओं की टीम इवेंट में गोल्ड, महिला डबल्स मुकाबले में सिल्वर और मिक्स्ड डबल्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता। यानी उनकी झोली में दो गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल आया।

अब मनिका बत्रा के अलावा मोदी ने कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारास्वामी को भी ये चैलेंज दिया है। आपको बता दें कि राठौड़ ने देश में फिटनेस को लेकर जागरूकता अभियान के तहत व्यायाम करते हुए अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था और खेल और सिनेमा जगत की कुछ प्रमुख हस्तियों को टैग करते हुए उनसे भी इस अभियान में शामिल होने की अपील की थी।

यह चैलेंज लोगों को अपने स्वास्थ के प्रति सचेत और खुद को चुस्त-दुस्रुस्त रखने की सलाह के रूप में एक माध्यम है। यह चैलेंज देश भर में फैलेगा और लोग इसके प्रति जागरूक होंगे।

Related Articles