Johnson की कोविड वैक्सीन को भारत में मिली हरी झंडी, इमरजेंसी में होगी यूज़

नई दिल्ली : भारत में  Johnson एंड Johnson की सिंगल डोज कोविड वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी दे दी गई है। इस कड़ी में  सेंट्रल हेल्थ मिनिस्टर ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि भारत ने अपनी वैक्सीन बास्केट का विस्तार करते हुए जॉनसन एंड जॉनसन की सिंगल डोज वैक्सीन को भारत में इमरजेंसी उपयोग के लिए मंजूरी दी गई है।

कोरोना के खिलाफ Johnson की सिर्फ एक खुराक है काफी

इस मसले के जानकारों के मुताबिक कम्पनी ने 6 अगस्त को भारत में इमरजेंसी इस्तेमाल ऑथराइजेश के लिए अप्लाई किया था जिसे सरकार ने मंज़ूर कर लिया है। इस के बाद जॉनसन एंड जॉनसन इंडिया के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा,कि जॉनसन एंड जॉनसन प्राइवेट लिमिटेड ने भारत सरकार को अपनी सिंगल डोज COVID-19 वैक्सीन के EUA के लिए आवेदन किया था।

जिसे सरकार ने मंज़ूर कर लिया है। इस के साथ साथ उन्होंने कहा कि यह कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो बायोलॉजिकल ई लिमिटेड के साथ कंपनी के जाटबंधन से भारत के लोगों और बाकी दुनिया को  वैक्सीन की सिंगल डोज का ऑप्शन देता है। इस के साथ उन्होंने कहा की कि बायोलॉजिकल ई हमारी ग्लोबल सप्लाई चेन नेटवर्क का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगी,जो हमारी जॉनसन एंड जॉनसन  वैक्सीन की सप्लाई में मदद करेगा।

यह भी पढ़ें : कोर्ट की फटकार के से जागी Pakistan police बीस आरोपियों को किया गिरफ्तार

Related Articles