Joints for Jabs : वाशिंगटन में Vaccination कराने वालों को मिल रहा फ्री ‘Marijuana’ जॉइंट

वाशिंगटन: कोरोना महामारी की चेन को तोड़ने का एक रास्ता था Lockdown दुनिया भर की सरकारों ने अपने देश में लॉकडाउन किया लोगों ने माना और घरों में कैद हो गए. अब कोरोना से लोगों को बचाने का एकमात्र रास्ता और इलाज है वो है ज्यादा से ज्यादा Vaccination हो. दुनिया भर के देश अपने अनुसार इसके लिए कैम्पेन चला रहे हैं. इसी क्रम में अमेरिका के वाशिंगटन स्टेट में वयस्कों को वैक्सीन डोज़ लेने के बाद एक मुफ्त ( Marijuana ) मारिजुआना जॉइंट मिल रहा है. इसके लिए, राज्य के ‘लिकर एंड कैनेविस बोर्ड’ ने ‘ Joints For Jabs ‘ कैम्पेन शुरू किया है. जो शुरू को चूका है और 12 जुलाई तक चलेगा.

Joints For Jabs : वैक्सीन के बदले की मारिजुआना जॉइंट की पेशकश

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक वाशिंगटन स्टेट के ‘लिकर एंड कैनेविस बोर्ड के मुताबिक Joints For Jabs कैंपेन के तहत ‘लाइसेंस प्राप्त वयस्क-उपयोग वाले रिटेल स्टोर 21 से अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति जिसे 12 जुलाई तक ऑन-साइट वैक्सीन लगती है उसे अपने स्टोर पर एक प्री-रोल्ड जॉइंट देने की अनुमति देंगे. बता दें कि ये प्रचार केवल जॉइंट पर लागू होता है, न कि अन्य उत्पादों पर.

बता दें रिपोर्ट के अनुसार वाशिंगटन स्टेट में अब तक 58% लोगों ने एक डोज ले ली है और 49% लोगों का पूरी तरह से टीकाकरण किया जा चुका है. बता दें कि भांग को बढ़ावा देने वाला वाशिंगटन एकमात्र स्टेट नहीं है. एक एरिज़ोना डिस्पेंसरी ने हाल ही में इसी तरह के एक अभियान की घोषणा की थी जो 21 और उससे अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लेने पर मुफ्त मारिजुआना जॉइंट या चिपचिपा खाद्य पदार्थ देता है. बता दें कि वाशिंगटन के शराब और भांग बोर्ड ने हाल ही में निवासियों को टीकाकरण के प्रमाण के साथ मुफ्त बीयर, वाइन या कॉकटेल की अनुमति दी है.

यूएस में पहले भी शुरू हो चुके हैं ऐसे अभियान

बता दें की अप्रैल में अमेरिकी में Vaccination की स्पीड में तेजी से कमी हुई थी, इसलिए स्टेट्स और शहरों ने न्यू जर्सी में फ्री बियर और न्यूयॉर्क और ओहियो में फुल-राइड कॉलेज स्कॉलरशिप जीतने के लिए एक रैफल जैसे प्रचार शुरू कर दिए हैं. कई स्टेट्स ने 1 मिलियन डॉलर या उससे अधिक के नकद पुरस्कार देने वाली लॉटरियों का भी आयोजन किया है.

ये भी पढ़ें : Barbara ने किया खुलासा, ‘राज नाम बताकर मिला था Mehul Choksi, मै उसकी Girl Friend नही’

Related Articles

Back to top button