इसुजू मोटर्स इंडिया लिमिटेड के वाहनों का भारत में प्रचार करेंगें जॉन्टी रोड्स

0

मुंबई: दक्षिणा अफ्रीका के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी जॉन्टी रोड्स पिक-अप और एसयूवी वाहन निर्माता कंपनी-इसुजू मोटर्स इंडिया लिमिटेड के वाहनों का भारत में प्रचार करेंगें। कंपनी ने यह घोषणा यहां गुरुवार को की। जॉन्टी भारत में इस ब्रांड और वी-क्रॉस मॉडल के वाहन का प्रचार करेंगे। कंपनी के उप प्रबंध निदेशक केन ताकाशिमा ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जॉन्टी रोड्स को अपने ब्रांड एंबेस्डर के रूप में पेश किया। इस मौके पर रोड्स वी-क्रॉस चलाते हुए मंच पर उपस्थित हुए, और उन्होंने कंपनी के पिक-अप और यूएसवी वाहनों का बखान किया।

कंपनी ने इस मौके पर ‘बी द गेम चेंजर’ नामक एक विज्ञापन भी लांच किया, जिसमें जॉन्टी वी-क्रॉस चलाते हुए रोड पर नजर आ रहे हैं। इस मौके पर ताकाशिमा ने कहा, “जॉन्टी पूरी तरह ब्रांड के मूल्यों का प्रतिनिधित्व करते हैं, और कंपनी से उनका जुड़ाव हमारे लिए इस देष में हमें अपने इरादे को पूरा करने में मददगार साबित होगा।”

‘बी द गेम चेंजर’ विज्ञापन के लिए जॉन्टी के चयन के पीछे के कारणों के बारे में ताकाशिमा ने कहा, “जॉन्टी रोड्स में ऐसे विशिष्ट गुण हैं, जो उन्हें अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में एक गेम चेंजर के रूप में दूसरों से अलग करते हैं। वी-क्रॉस भी एक गेम चेंजर उत्पाद है। लिहाजा रोड्स इसमें पूरी तरह फिट हैं।”

पिक-अप और वी-क्रॉस को लेकर भारतीय बाजार में कंपनी के फोकस के पीेछे के कारणों के बारे में ताकाशिमा ने कहा, “भारतीय आबादी में लाइफस्टाइल और एडवेंचर के प्रति दीवानगी तेजी से बढ़ रही है, और हमारे उत्पाद इन दीवानों की भावनाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं। भरत में पिक-अप का बाजार तो तेजी से बढ़ ही रहा है, यहां वी-क्रॉस के प्रति भी जोरदार रुझान देखने को मिल रहा है। यही कारण है कि हम भारतीय यूटिलिटी वाहन बाजार में अपनी एक जगह बनाने में सफल हुए हैं।”

उन्होंने कहा, “हम जॉन्टी के जुड़ाव से बहुत रोमांचित और आशान्वित हैं कि आने वाले समय में इसुजू ब्रांड और वी-क्रास भारत में और भी लोकप्रिय बन जाएंगे।”

यह पूछे जाने पर कि क्या कंपनी युटिलिटी वाहन के अलावा दूसरे सेगमेंट के बारे में नहीं सोच रही, जिसका भारत में बड़ा बाजार है? ताकाशिमा ने कहा, “बाजार तो है, लेकिन कंपनी का फोकस पिक-अप और वी-क्रॉस पर ही है। हमारी इस सेगमेंट में विषेषज्ञता है।”

भारतीय समाज में पिक-अप वाहन का अभिप्राय इसुजू के पिक-अप के अभिप्राय से मेल नहीं खाता। ताकाशिमा ने कहा, “वी-क्रॉस लाइफस्टाइल पिक-अप है। और हम इसकी ब्रांडिंग करेंगे, लोगों की धारणा बदलेगी। इसमें जॉन्टी हमारे लिए मददगार साबित होंगे।”

भारतीय बाजार में कंपनी की स्थिति पर संतोष जाहिर करते हुए ताकाशिमा ने कहा, “आंध्र प्रदेश श्रीसिटी स्थित कंपनी के संयंत्र में 2016 से उत्पादन शुरू हुआ था और हमने मार्च 2018 में 10,000वां वाहन को बनाकर बाजार में पेश किया। यह किसी भी कंपनी के लिए एक अच्छा प्रदर्शन है। हम आशान्वित है।”

इस मौके पर जॉन्टी ने कहा, “मैं भरोसेमंद, टिकाऊ वाहन बनाने वाले ब्रांड से जुड़कर रोमांचित हूं। मैं ऐसे देश से हूं जहां दैनिक आवागमन और सप्ताहांत की सैर के लिए निजी वाहन के रूप में पिक-अप का इस्तेमाल आम बात है। इसलिए मैं भारत में इस ब्रांड के प्रचार को लेकर बहुत उत्साहित हूं।”

जॉन्टी ने इस मौके पर पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी अजीत वाडेकर के निधन पर शोक भी जताया। रोड्स ने उन्हें भारतीय टेस्ट क्रिकेट का एक महान खिलाड़ी बताया। उल्लेखनीय है कि भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान, वाडेकर का यहां बुधवार को 77 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वह कुछ समय से बीमार चल रहे थे।

loading...
शेयर करें