IPL
IPL

Jos Buttler की दमदार पारी से जीता इंग्लैंड, भारत को 8 विकेट से दी करारी शिकस्त

3 मैचौं के बाद अब इंग्लैंड ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। अब सीरीज का चौथा मैच गुरुवार को अहमदाबाद के इसी मैदान पर खेला जाएगा। 

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए टी20 सीरीज़ के तीसरे मैच में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। टॉस जीत कर इंग्लैंड ने भारत को पहले बैटिंग का निमंत्रण दिया था, जिसमें इंडिया की तरफ से कप्तान कोहली ने नाबाद (77*) की पारी खेल टीम को 156 रन के स्कोर तक पहुँचाया। कोहली के साथ कोई अन्य भारतीय बल्लेबाज़ मैदान पर टिक नहीं सका।

आपको बतादें कि तेज गेंदबाज मार्क वुड ने शुरुआत से ही भारत के टॉप ऑर्डर को झकझोर कर उस पर दबाव बनाए रखा। जिसके कारण भारतीय टीम एक बड़े स्कोर को पार नहीं कर सकी। जवाब में इंग्लैंड की टीम से बल्लेबाज़ी करने उतरे जोस बटलर के नाबाद 83 रनों की पारी की बदौलत यह मुकाबला इंग्लैंड ने आसानी से 8 विकेट से अपने नाम कर लिया। 3 मैचौं के बाद अब इंग्लैंड ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। अब सीरीज का चौथा मैच गुरुवार को अहमदाबाद के इसी मैदान पर खेला जाएगा।

इंग्लैंड ने भारत को हराया
इंग्लैंड ने भारत को हराया

इस मैच को जीतने के लिए भारतीय टीम को शुरुआत से ही विकटों की दरकार थी। युजवेंद्र चहल ने इंग्लैंड की पारी के चौथे ओवर में जेसन रॉय (9) को आउट कर इसकी शुरुआत भी कर दी। लेकिन उसके बाद उनके अलावा कोई भी गेंदबाज यह काम नहीं कर सका। 10वें ओवर में वॉशिंग्टन सुंदर ने डेविड मलान (18) को अपना शिकार बनाया। लेकिन इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पांड्या टीम को कोई भी विकेट नहीं दिला सके। इस बीच भारतीय गेंदबाजों ने कई आसान से कैच भी छोड़कर भारत की मुश्किलें और ज़्यादा बढ़ा दीं।

यह भी पढ़े: आप भी खड़े होकर पीते है पानी, तो हो जाये सावधान! नहीं तो होगा ये नुकसान

Related Articles

Back to top button