पत्रकार ने पीएम मोदी को लेकर उठाए सवाल, तो मिली जान से मारने की धमकी

0

पटना | उर्दू दैनिक के एक पत्रकार को सोशल मीडिया पर लिखी पोस्ट के लिए जान से मारने की धमकी दी गई है। पत्रकार ने पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 2019 के विधानसभा चुनावों में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर वोट मांगने की बात लिखी थीं। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।पटना से प्रकाशित एक उर्दू दैनिक फारूकी तंजीम के पत्रकार सीमाब अख्तर को उनकी सोशल मीडिया पर लिखी गई पोस्ट के लिए अज्ञात व्यक्ति ने बार-बार धमकी दी। अख्तर ने पोस्ट में मोदी द्वारा वोट के लिए वाजपेयी के नाम का इस्तेमाल करने की बात कही है।

वाजपेयी के निधन के बाद अख्तर ने सोशल मीडिया पर हिंदी में लिखा है, “देख लेना अगले चुनावों में मोदी अटल की तस्वीर लेकर रोएंगे और बोलेंगे भाइयों-बहनों इनके नाम पर वोट दे दो, उनका सपना पूरा करना है।”

अख्तर के अनुसार, उन्हें धमकी भरे कॉल किए गए और सोशल मीडिया पर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ कुछ नहीं पोस्ट करने को कहा गया।

उन्होंने कहा, “भाजपा के खिलाफ लिखने पर मुझे जान से मारने की धमकी दी गई।” बाजपट्टी पुलिस थाने के प्रभारी कंचन भास्कर ने कहा कि इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा, “हमने जांच शुरू कर दी है।”

पूर्वी चंपारण जिले में मोतिहारी केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रोफेसर संजय कुमार की, एक समूह के लोगों ने बीते शुक्रवार को सोशल मीडिया पर उनकी टिप्पणी के लिए पिटाई की थी। संजय कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की निंदा की थी। गंभीर रूप से घायल कुमार को पहले पटना अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में दिल्ली के एम्स में इलाज के लिए भेज दिया गया।

loading...
शेयर करें