रेलवे क्रॉसिंग के पास मिला पत्रकार का शव, महिला दरोगा पर हत्या का मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश की पुलिस पर एक बार फिर से खाकी पर दाग लग रहा है। उन्नाव जिले के सदर कोतवाली इलाके में आज गुरुवार सुबह रेलवे क्रासिंग के पास एक पत्रकार का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिलने से हड़कंप मच गया।

उन्नाव: उत्तर प्रदेश की पुलिस पर एक बार फिर से खाकी पर दाग लग रहा है। उन्नाव जिले के सदर कोतवाली इलाके में आज गुरुवार सुबह रेलवे क्रासिंग के पास एक पत्रकार का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिलने से हड़कंप मच गया। पत्रकार का नाम सूरज पांडेय है, जो लखनऊ स्थित एक न्यूज एजेंसी में कार्यरत था। सूरज पांडेय की मां लक्ष्मी देवी ने इस मामले में महिला दरोगा सुनीता चौरसिया, सिपाही अमर सिंह सहित कुछ अन्य लोगों पर सूरज को धमकाने, उसके खिलाफ षड्यंत्र रच कर हत्या करने का आरोप लगाया है। लिखित शिकायत के बाद पुलिस ने दरोगा और सिपाही सहित अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

जानकारी के अनुसार एबीनगर मोहल्ला निवासी लक्ष्मी देवी का एक लौता बेटा सूरज पांडेय था, लखनऊ स्थित एक न्यूज एजेंसी में सूरज कार्यरत था। परिजनों ने बताया कि सूरज गुरुवार सुबह आठ बजे घर से निकला था, इसके कुछ देर बाद उसके दोनों मोबाइल स्विच ऑफ हो गए। दो घंटो बाद तक जब सूरज का कुछ अता-पता नहीं चला तो खोजबीन शुरू की और पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने भी तलाश शुरू कर दी। दोपहर बाद करोवन मोड़ रेलवे क्रॉसिंग पर शराब मिल के पास ट्रैक पर क्षतविक्षत शव मिला। ट्रैक पर ही उसके दोनों मोबाइल भी क्षतिग्रस्त मिले। सूचना पर सदर कोतवाली प्रभारी दिनेश चंद्र मिश्रा व एएसपी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की।

सूरज पांडेय की मां ने लगाया आरोप

सूरज पांडेय की मां लक्ष्मी देवी ने महिला दरोगा सुनीता चौरसिया, सिपाही अमर सिंह व अज्ञात के खिलाफ धमकाने व हत्या का आरोप लगाया गया है। सदर कोतवाली पुलिस ने तहरीर लेकर इन सभी पर हत्या, षड्यंत्र रचने, धमकाने की एफआईआर दर्ज कर ली है। आज दिवंगत पत्रकार सूरज पांडेय का गंगाघाट में अंतिम संस्कार होगा।

ये भी पढ़े : हाइजीन कंपनी यूरेका फोर्ब्स ने दिल्ली में 25 लाख रुपये के नकली उत्पाद किये जब्त

परिजनों ने एएसपी को बताया

परिजनों ने एएसपी को बताया कि मृतक सूरज की पत्रकारिता के दौरान उप निरीक्षक सुनीता चौरसिया के साथ दोस्ती हो गई थी। दोस्ती इतनी गहरी हुई थी की उनके घर भी आने लगी थी। परिजनों ने यह भी बताया कि बुधवार रात सूरज की एक सिपाही से कहासुनी हुई थी। सिपाही ने पत्रकार को एक मामले में देख लेने की धमकी देने लगा था जिसके बाद से वह काफी तनाव में रहने लगा था। सूरज ने यह बात परिजनों को भी बताई थी। घटनास्थल पर पहुंचे मौसेरे भाई ने एएसपी को इसकी जानकारी दी।

ये भी पढ़े : दीपावली पर देश के उप राष्ट्रपति एम. नायडू ने दी शुभकामनायें

सीओ सिटी गौरव त्रिपाठी ने बताया

पुलिस ने बताया कि सदर कोतवाली क्षेत्र के शराब मिल के पीछे कानपुर-लखनऊ रेलवे लाइन पर गुरुवार दोपहर शव पड़ा मिला। पुलिस ने पत्रकार के शव को कब्जे में लेकर घटनास्थल की जांच कर कल देर रात शव का पोस्टमार्टम किया गया। सीओ सिटी गौरव त्रिपाठी का कहना है कि एसआई सुनीता चौरसिया और सिपाही अमर सिंह पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है और मामले में जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button