जेपी डुमिनी ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, एक ओवर में जड़े 37 रन

0

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज जेपी डुमिनी ने लिस्ट ए मैच के एक ओवर में 37 रन बनाने का अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दक्षिण अफ्रीका की घरेलू एकदिवसीय टूर्नामेंट मोमेंटम वनडे कप में केप कोबराज़ की तरफ से खेलते हुए डुमिनी ने नाइट्स के गेंदबाज एडी ली के एक ओवर में 37 रन बटोरे। इस ओवर में ली ने एक नो बॉल भी फेंकी।

डुमिनी ने ली के ओवर की पहली चार गेंदों पर चार लगातार छक्के जड़े और उसके बाद पांचवीं गेंद पर उन्होंने दो रन लिए। अगली गेंद नो बॉल थी, जिसपर डुमिनी ने चौका जड़ा और उसके बाद अगली फ्री हिट वाली गेंद पर उन्होंने एक और छक्का लगाया और ओवर में 37 रन बन गए।

डुमिनी ने अफ्रीकी कीर्तिमान तोड़ा और वे दुनिया के लिस्ट ‘ए’ मैचों में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे क्रम पर पहुंच गए। हालाँकि लिस्ट ए क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड 39 रन का है।

ज़िम्बाब्वे के एल्टन चिगुम्बुरा ने 2013-14 में ढाका में शेख जमाल टीम की तरफ से खेलते हुए अबाहानी लिमिटेड के अलाउद्दीन बाबु के एक ओवर में 39 रन बनाये थे। उस ओवर में चिगुम्बुरा ने चार छक्के और तीन चौके लगाये थे और साथ ही दो वाइड और एक नो बॉल भी फेंकी गई थी।

loading...
शेयर करें