जेपी नड्डा ने नए मुख्यमंत्री को दी फोन पर बधाई, कल लेंगे शपथ…

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) के इस्तीफे के बाद अब गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) के नाम पर मुहर लगा दी गई है। खबरों के मुताबिक, भूपेंद्र पटेल सोमवार यानी 13 सितंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

बीजेपी का यह फैसला काफी चौंकाने वाला रहा क्योंकि सीएम पद की रेस में भूपेंद्र पटेल का नाम नहीं था। भूपेंद्र पटेल उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के काफी करीबी बताए जा रहे है। जब आनंदी बेन पटेल ने इस्तीफा दिया था तो भूपेंद्र पटेल ही उनकी सीट से लड़े थे। भूपेंद्र अहमदाबाद नगर निगम के दो बार अध्यक्ष और अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष थे।

जेपी नड्डा ने फोन करके दी बधाई

बीजेपी के इस फैसले के बाद मीडिया से बातचीत में भूपेंद्र पटेल ने कहा कि मैं सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का इस निर्णय के लिए आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने मेरे ऊपर विश्वास दिखाया है, इसलिए हम गुजरात के विकास कार्य को अब सभी के साथ मिलकर आगे बढ़ाना है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को फोन करके बधाई दी है। इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें बधाई दी थी।

सीएम की रेस में ये थे नाम शामिल…

सीएम पड़ के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री नाम की रेस में केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, पुरुषोत्तम रुपाला, लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल पटेल, डिप्टी सीएम नितिन पटेल, सीआर पाटिल और गोरधन झड़फिया भी थे, लेकिन कस रेस में जिनका नाम तक नही था उसमे गुजरात बीजेपी विधायक दल की बैठक में फाइनल मुहर भूपेंद्र पटेल के नाम पर लगा दी है।

Related Articles