जर्मनी की जूलिया जार्सिस ने टेनिस को कहा अलविदा

बर्लिन: विश्व की पूर्व नंबर नौ टेनिस खिलाड़ी जर्मनी की जूलिया जार्सिस ने 31 साल की उम्र में टेनिस को अलविदा कह दिया। जर्मनी की स्टार खिलाड़ी जूलिया वर्ष 2018 के दौरान सर्वश्रेष्ठ नौवीं रैकिंग पर पहुंची थी जबकि विश्व में उनकी मौजूदा रैंकिंग 45वीं थी।

जूलिया ने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा, “मुझे हमेशा से पता था कि टेनिस को अलविदा कहना का समय कब आएगा और अब यह पल आ गया हैं। मैं अपने जीवन के टेनिस अध्याय को बंद करने और एक नए अध्याय को शुरू करने के लिए तैयार हूं, जिसे लेकर मैं वास्तव में उत्साहित हूं।” उन्होंने टेनिस का उल्लेख करते हुए कहा, “इस खेल ने मुझे जो कुछ भी दिया, उसके लिए धन्यवाद। आप (टेनिस) हमेशा मेरे दिल में रहोगे।”

जूलिया ने डब्ल्यूटीए टूर के सात एकल तथा पांच युगल खिताब जीते हैं। उन्होंने अपना सबसे हालिया मुकाबला फ्रेंच ओपन में जर्मनी की लॉरा सिगमंड के खिलाफ दूसरे दौर में खेला था जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। जूलिया विम्बलडन 2018 के सेमीफाइनल मुकाबले में सेरेना विलियम्स से लगातार सेटों में हार गयी थी। उन्होंने वर्ष 2017 में क्रेमलिन कप टेनिस टूर्नामेंट अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें: एडम स्कॉट कैलिफोर्निया में होने वाले PGA टूर टूर्नामेंट से बाहर

Related Articles