यूपी में जंगलराज, मुख्यमंत्री योगी दें इस्तीफा: राजेंद्र गौतम

लखनऊ: दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र कुमार गौतम (Rajendra Kumar Gautam) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूरी तरह खत्म हो गई है। यहां जंगलराज स्थापित हो गया है। एक के बाद एक महिला उत्पीड़न, बलात्कार के साथ ही अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति-जनजाति व पिछड़े वर्ग के लोगों के असुरक्षित होने का भी उन्होंने दावा किया। उन्होंने मांग की कि इन घटनाओं की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) को इस्तीफा दे देना चाहिए।

पुलिस की आत्महत्या की थ्योरी भी सही नहीं निकली: Rajendra Gautam

शनिवार को आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता करते हुए राजेंद्र गौतम (Rajendra Gautam) ने आरोप लगाया कि उन्नाव की बेटियों की हत्या के मामले में योगी सरकार के इशारे पर पुलिस फर्जी कहानी बनाकर पीड़िता को ही दोषी बनाने में जुटी रही। पुलिस की आत्महत्या की थ्योरी भी सही नहीं निकली। अब पुलिस ने इसे हत्या मानकर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने मांग की कि इस पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच के साथ ही इसकी सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराई जानी चाहिए।

राजेंद्र कुमार गौतम ((Rajendra Kumar Gautam) ने योगी-मोदी पर चुनावी घोषणापत्र के वादे पूरे न करने को लेकर वादा खिलाफी का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली जैसे मुद्दों पर योगी सरकार की नीति और नीयत में खोट है। 24 करोड़ की आबादी पर यूपी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में जितना बजट खर्च करती है, उतना खर्च दिल्ली में 2 करोड़ 40 लाख की आबादी पर किया जाता है। उन्होंने दावा किया कि सिर्फ पूंजीपतियों के भले के लिए काम कर रही भाजपा सरकार जनता का भरोसा खो चुकी है। बढ़ती महंगाई और पेट्रोल की कीमताें पर भी उन्होंने केंद्र और राज्य की सरकार को निशाने पर लिया।

सैकड़ों लोगों को पार्टी की दिलाई प्राथमिक सदस्यता

दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र कुमार गौतम ने सैंकड़ों लोगों को आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। इसमें प्रमुख रुप से प्रयागराज से छात्र नेता शिवम शुक्ला, चंद्र शेखर तिवारी, अमित यादव, रतनेश मिश्र आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें:  विधानसभा चुनाव 2022: शिवपाल सिंह यादव ने ओवैसी के साथ गठबंधन के दिए संकेत

Related Articles

Back to top button