जूनियर वर्ल्ड कप: निशानेबाजी में यशस्वनी और अभिषेक ने जीता गोल्ड मैडल

नई दिल्ली। आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्ड कप में स्वर्ण पदक जीतने वाली यशस्वनी सिंह डेसवाल और अभिषेक वर्मा ने शुक्रवार को डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में जारी 18वें केएसएस मेमोरियल शूटिंग चैम्पियनशिप की सीनियर श्रेणी में मिश्रित टीम वर्ग में 10 मीटर पिस्टल का स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। वहीं पंजाब के सुरिंदर सिंह और सिमरनप्रीत कौर ने 469.9 का स्कोर पर जू्नियर श्रेणी में मिश्रित वर्ग में जीत हासिल की।

जूनियर वर्ल्ड कप

सीनियर श्रेणी में हरियाणा की विजेता जोड़ी को रेलवे सर्विसेज प्रोमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) की रुचिता बार्नेकर और अर्जुन दास ने कड़ी टक्कर दी। इस जोड़ी ने 469.8 का स्कोर कर रजत पदक अपने नाम किया। अभिषेक और यशस्वनी को जोड़ी ने 470.52 का स्कोर किया। ओएनजीसी के अमनप्रीत और श्वेता ने 410. 4 का स्कोर कर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

जूनियर श्रेणी में 50 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कल रजत पदक जीतने वाले पंजाब के सुरिंदर और सिमरनप्रीत कौर ने 469.9 का स्कोर कर सोना हासिल किया। हरियाणा की प्रिया राघव और हिमांशू तंवर को 465.3 के स्कोर के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा। राजस्थान की कार्तियेका और दीक्षित देवरा ने 404 के स्कोर के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया।

यूथ कैटेगरी में हरियाणा की एक और जोड़ी आरजू विष्णू और लकी ने 465.7 का स्कोर कर स्वर्ण पदक हासिल किया। उत्तर प्रदेश के मोनू कुमार और युविका तोमर स्वर्ण पदक विजेता जोड़ी से 14.7 अंक पीछे रहीं और रजत पदक हासिल किया।

उत्तराखंड की यशवाशी जोशी और मोनार्क कुमार ने 399.4 के स्कोर के साथ कांस्य पदक हासिल किया।

Related Articles