आम आदमी के साथ फिर हुआ मजाक, 60 नहीं सिर्फ 1 पैसे की पेट्रोल में हुई कटौती

नई दिल्ली। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। खबरों के मुताबिक, बुधवार सुबह पेट्रोलियम कंपनियों की तरफ से कहा गया कि पेट्रोल के दामों में 60 पैसे की कटौती की गई है। लेकिन इसके कुछ ही देर बाद पेट्रोलियम कंपनियों की तरफ से इस कटौती को टाइपिंग मिस्टेक बताया। कंपनियों ने गलती सुधारते हुए बताया कि दामों में सिर्फ 1 पैसे की कटौती की गई है।

लगातार 16 दिनों से पेट्रोल-डीजल के बढ़ते हुए दामों से अब आम आदमी को थोड़ी सी राहत मिली है। आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद से ही पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तचरी हो रही थी। पेट्रोलियम कम्पनियों ने 17वें दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में मामूली कटौती की है।

आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान लगातार 19 दिनों तक पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई तब्दीौली नहीं की गई थी। वहीं चुनाव परिणाम आने के बाद 14 मई से लगातार कीमतों में बढ़ोत्तीरी हो रही थी। इन दिनों में पेट्रोल की कीमत को 3.91 रुपए और डीजल की कीमतों को 3.38 रुपए बढ़ाया गया था। वहीं 16 दिनों के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़त पर अब जाकर लगाम लग पाई है।

बता दें कि इससे पहले पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन और पेट्रोल डीलर एसोसिएशन के साथ बैठक की थी। लेकिन इस बैठक से भी आम आदमी को कोई राहत नहीं मिली थी।

Related Articles