बस नाम ही काफी है, राजयोग लेकर पैदा होते हैं इन नामों वाले लोग

नई दिल्ली। जीवन में संतान की प्राप्ति किसी भी दंपति के लिए बेहद खास क्षण होता है। परिवार में नए सदस्य का आगमन खुशियों की बरसात लेकर आता है। कभी-कभी लोग अपने बच्चे का नाम सोच-समझकर नहीं रखते हैं। नाम किसी भी व्यक्ति के लिए जीवनभर उसकी पहचान बना रहता है। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नाम के पहले अक्षर से काफी हद तक व्यक्ति का भाग्य प्रभावित होता है। आज हम आपको ऐसे 6 अक्षरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि राजयोग लेकर पैदा होते हैं।

जिन लोगों का नाम ‘सी’ से शुरू होता है, वो राजयोग लेकर पैदा होते हैं। उनके भीतर ह्यूमर प्रचुर मात्रा में होता है और वे बहुत जल्दी आवेग में आ जाते हैं।

‘एच’ अक्षर से जिन लोगों का नाम शुरू होता है वे अपने में ही रहना पसंद करते हैं और सफलता प्राप्त करने के लिए समर्पित होते हैं। इन्हें जीवन में हर हाल में सफलता प्राप्त होती है।

अक्षर ‘एल’ वाले लोग बेहतरीन प्रबंधक और समर्पित स्वभाव के होते हैं और जीवन के बहुत से क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करने में सक्षम साबित होते हैं। जीवन में कई बार दुर्घटना का शिकार होने के बावजूद इनकी शानोशौकत में कोई कमी नहीं आती है।

एम’ अक्षर वाले लोग बिना सोचे-समझे नतीजे पर पहुंचने में माहिर होते हैं। वे अपने जीवन को प्लान नहीं करते बल्कि परिस्थितियों को झेलेते हुए आगे बढ़ते हैं। इन लोगों का गुस्सा बहुत तेज होता है और बहुत जल्दी आवेग में आ जाते हैं।

जिन लोगों का नाम ‘एस’ अक्षर से शुरू होता है वे अपना काम पूरा करने के लिए हर संभव प्रयत्न करते हैं। ये अक्षर शुरुआत का भी प्रतीक है। ये लोग अपने अतीत से ज्यादा सीख नहीं लेते और भविष्य में भी समान गलती दोहराते हैं।

वी नाम वाले लोग एक बार अमीर बनने के बाद फिर जीवनभर कभी गरीब नहीं होते हैं। इन्हें इनकी मेहनत का पर्याप्त फल मिलता है। इनका जीवन राजओं की तरह बीतता है।

Related Articles