जीत के बाद जिम का आनंद लेते तालिबानी लड़ाके, वीडियो वायरल

काबुल: तालिबान के काबुल पर नियंत्रण और राष्ट्रपति अशरफ गनी के देश से भाग जाने के बाद से अफगानिस्तान अराजकता का माहौल बना हुआ है। लोग किसी भी तरह देश छोड़ कर भागने का प्रयास कर रहे हैं। काबुल हवाई अड्डे (Kabul Airport ) और अन्य जगहों पर इस अराजकता के दृश्य देखे जाते हैं, वहीं दूसरी ओर तालिबानी लड़ाके पार्कों में और जिम में कसरत का मजा ले रहे हैं।

जीत के बाद तालिबानियों के मस्ती करते हुए वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो गए हैं। रॉयटर्स के वरिष्ठ रिपोर्टर हामिद शालिजी (senior reporter Hamid Shalizi) द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में तालिबानी लडा़कों को बंपर कार चलाते हुए देखा जा सकता है।

ट्विटर पर व्यापक रूप से साझा किए गए एक अन्य वीडियो में तालिबानियों के एक समूह को छोटे बच्चों के लिए एक मैरी गो राउंड की सवारी करते हुए देखा जा सकता है। वहीं, स्वतंत्र पत्रकार असद हन्ना द्वारा पोस्ट किए गए एक अन्य वीडियो में तालिबानी उल्लास के साथ एक ट्रैम्पोलिन पर उछलते हुए दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर्स के मुताबिक तालिबान ने यह वीडियो कब्जे के बाद अफगानिस्तान के तीसरे सबसे बड़े शहर हेरात स्थित एक मनोरंजन पार्क में वीडियो शूट किए थे।

इसके अलावा एक वीडियों में तालिबानी लड़ाकों को प्रेसिडेंड पैलेस के जिम में कसरत करते देखा गया। अक्सर सोशल मीडिया पर हम तालिबान के अफगानी महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के वीडियो देखते हैं, लेकिन यह वीडियो तालिबान के क्रूर और अत्याचार के ढेर सारे वीडियो के बिल्कुल विपरीत हैं।

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग ने किया ऐलान, तमिलनाडु में 13 सितंबर को होगा उपचुनाव

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles