काबुल: धमाके के बाद जो बाइडन पर उठे सवाल, एक अधिकारी को किया सस्पेंड, की ये गलती

वॉशिंगटन: अमेरिका द्वारा रविवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर हुए आत्मघाती धमाके (Kabul Blast) के बाद राष्ट्रपति जो बाइडन चारो तरफ से घिरते हुए नजर आ रहे हैं। काबुल पर हुए इस हमले में अमेरिका के 13 सैनिकों की मौत हो गई, इसके अलावा 170 से ज्यादा अफगानी नागरिक मारे गए। राष्ट्रपति पर आरोप लग रहे हैं की इस हमले के बारे में पहले से जानकारी होने के बाद भी अमेरिका लोगों की जान नहीं बचा सका।

इसके लिए लोग अमेरिकी सेना को भी ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं। इस बीच यूएस मरीन के अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है। इस अधिकारी को इसलिए सस्पेंड किया गया है क्योंकि इसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर सेना पर सवाल उठा दिए थे। उन्होंने सेना के अधिकारियों को जिम्मेदारी लेने के लिए सामने आने को कहा। इसके अलावा उसने कहा दिया कि काबुल में हमने सब गड़बड़ कर दिया।

लेफ्टिनेंट कर्नल स्टुअर्ट शेलर ने किया वीडियो पोस्ट

काबुल में हुए धमाके के कुछ घंटों बाद लेफ्टिनेंट कर्नल स्टुअर्ट शेलर ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया। वीडियो में वो वर्दी में दिखाई दे रहे हैं। पांच मिनट के लंबे इस विडियो में उन्होंने कहा, ‘इस समय सोशल मीडिया पर लोग बेहद नाराज़ हैं। युद्ध के मैदान पर मरीन ने किसी को निराश नहीं किया है।

वरिष्ठ लीडर ने किया निराश

लोग परेशान हैं क्योंकि उनके वरिष्ठ लीडर ने उन्हें निराश किया और उनमें से कोई भी हाथ नहीं उठा रहा है और जवाबदेही स्वीकार नहीं कर रहा है। हमने काबुल में हमने सब गड़बड़ कर दिया। शेलर ने कहा कि वो विस्फोट में मारे गए लोगों में से एक को जानता है, लेकिन जब तक परिवार को सूचित नहीं किया जाता तब तक वह उस व्यक्ति का नाम नहीं लेंगे।

Related Articles