‘काई पो छे’ फेम अमृता पुरी का जन्मदिन, फिल्म में बनीं थी सुशांत की बहन

मुंबई: फिल्म काई पो छे फेम एक्ट्रेस अमृता पुरी आज अपना ख़ास दिन मन रही हैं. अमृता ने फिल्मों, टीवी और वेब सीरीज सभी में काम किया है. अमृता पुरी का जन्म 20 अगस्त 1983 को हुआ था. उन्होंने रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा आयशा से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था.
इस फिल्म में सोनम कपूर और अभय देओल अहम रोल में थे. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू और बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए नोमिनेट भी किया गया था. अब इसके बाद वो जल्द ही फिल्म ब्लड मनी में नजर आईं. इस फिल्म में कुणाल खेमू लीड रोल में नज़र आने वाले है. फिल्म तो फ्लॉप साबित हो गयी थी.
अमृता को पहचान फिल्म काई पो छे से मिली. इस फिल्म में वो सुशांत सिंह राजपूत की बहन रोल में थीं. इस फिल्म काई पो छे से एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म की काफी तारीफ़ भी हुई थी. इसके अलावा अमृता फिल्म जजमेंटल है क्या में भी दिखी थी. इस फिल्म में कंगना रनौत और राजकुमार राव लीड रोल में थे. फिल्म को क्रिटिकली अच्छे रिव्यूज मिले थे.

आपको बता दें की इन फिल्मों के अलावा अमृता टीवी में भी दिखीं थी. 2015 में उन्होंने Stories by Rabindranath Tagore से टीवी पर डेब्यू किया. वो पी.ओ.डब्ल्यू. बंदी युद्ध के में भी दिखीं. अमृता अमेजन प्राइम की वेब सीरीज फोर मोर शॉर्ट्स प्लीज, मेड इन हेवन में भी नजर आईं. वैसे तो पर्सनल लाइफ में अमृता एचडीएफसी बैंक के एमडी आदित्य पुरी की बेटी हैं. और वो मुंबई की रहने वाली हैं. अपनी पोस्ट-ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद, अमृता पुरी ने अपने करियर की शुरुआत थिएटर के माध्यम से की थी. इसके अलावा वो कई फेमस एड में भी नजर आईं.

Related Articles