कैराना लोकसभा उपचुनाव : 73 बूथों पर आज दोबारा मतदान शुरू

लखनऊ। कैराना लोकसभा उप चुनाव में वीवी पैट की खराबी के चलते सहारनपुर के 68 और शामली के 5 बूथों पर  मतदान शुरू हो गया है। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ है जो शाम 6 बजे तक चलेगा। गर्मी की वजह से सुबह सुबह लोगों का ताँता लगा है।

कैराना लोकसभा

आपको बता दें कि गत 28 मई को कैराना लोकसभा के उपचुनाव हुए थे। इस दौरान कई बूथों पर वीवीपैट मशीन में खराबी की वजह से मतदान बाधित हुआ था। जिसके बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट तलब की थी।

रिपोर्ट में कहा गया कि वीवी पैट की खराबी के कारण शामली जिले के थानाभवन विधानसभा के बूथ नंबर 327 प्राथमिक विद्यालय सोंता, शामली विधानसभा क्षेत्र के सरस्वती शिशु मंदिर जूनियर हाईस्कूल कमरा नंबर 3 के बूथ नंबर 85, ब्रह्मखेड़ा गांव के प्राथमिक विद्यालय नंबर एक के बूथ नंबर 157, लिसाढ़ गांव के प्राथमिक विद्यालय नंबर एक के बूथ नंबर 170, इस्लामपुर घसौली गांव के प्राथमिक विद्यालय के बूथ नंबर 73 पर पुनर्मतदान होगा।

वहीँ सहारनपुर जिले के नकुड़ विधानसभा क्षेत्र के 23 बूथ गंगोह विधानसभा क्षेत्र के 45 बूथों पर पुनर्मतदान जारी है।
28 मई को उप चुनाव के दौरान मशीन खराब होने के बाद विपक्षी दलों ने जमकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। दलों ने इन बूथों पर दोबारा मतदान की मांग की। सपा और रालोद ने मशीन खराबी को भाजपा की साजिश करार दिया। वहीँ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की।

Related Articles