फिल्मों में वापसी पर काजोल बोलीं, ‘मैं शाहरुख की तरह नहीं हूं’

kajol-with-her-kidsमुंबई| हिंदी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय के लिए मशहूर एक्ट्रेस काजोल ने पांच साल के ब्रेक के बाद फिल्म ‘दिलवाले’ से धमाकेदार वापसी की है। करीब दो दशकों से फिल्मों में अपना जलवा बिखेर रही काजोल ने बताया, “उम्मीद है कि अब मैं पर्दे पर ज्यादा दिखाई दूंगी। बेटे के जन्म की वजह से मैंने फिल्म ‘माई नेम इज खान’ करने के बाद लंबा ब्रेक ले लिया था। मेरा बेटा पांच साल का हो गया है इसलिए अब मैं काम कर सकती हूं।”

काजोल ने बताया, “मैं 2016 के मिड से काम शुरू कर दूंगी, लेकिन मैं शाहरुख की तरह साल में तीन से चार फिल्में नहीं दूंगी। मैं उनकी तरह मेहनत नहीं कर सकती।”

काजोल और अजय साल 1999 में शादी के बंधन में बंधे थे। इनके दो बच्चे हैं- न्यासा और युग। 2003 में बेटी न्यासा के जन्म के बाद काजोल ने ‘फना’, ‘यू मी और हम’, ‘माई नेम इज खान’ जैसी कुछ फिल्में की थीं। लेकिन बेटे युग के जन्म के बाद उन्होंने कुछ सालों तक केवल मां की जिम्मेदारी निभाने का निश्चय किया। इसके पहले काजोल ने स्वीकार भी किया था। उन्होंने अपने बच्चों की वजह से फिल्मों में काम करना बंद किया है।

काजोल कहती हैं, “मैं उन्हें पैदा करने के बाद छोड़ देने के लिए दुनिया में नहीं लाई हूं। मैं इस तरह की इंसान नहीं हूं। फिल्म ‘दिलवाले’ के लिए मुझसे मेरी बेटी न्यासा ने विनती की। उसने मुझसे कहा कि मैं दोबारा घर से बाहर निकलकर काम करूं। मुझे लगता है कि कामकाजी मां होने से बच्चों को बहुत कुछ सीखने को मिलता है।”

काजोल कहती हैं, “बचपन में अपनी मां को काम पर जाते देखकर मैं उनसे पूछती थी कि आप बाकी मांओं की तरह क्यूं नहीं हो जो घर में रहती हैं और खाना पकाती हैं। तब वह मुझसे कहती थीं, नहीं मुझे काम करना है, मुझे काम की जरूरत है।”

मैंने उस समय शायद अपनी मां के काम को लेकर असहज महसूस किया, लेकिन जब मैंने काम करना शुरू किया, उसके बाद मुझे इसका महत्व समझ में आया। मैंने काम किया, क्योंकि मैंने अपनी मां को उसी तरह काम करते हुए देखा था।”

काजोल कहती हैं, “महिलाओं के लिए भी काम करना जरूरी है, फिर चाहे वह कोई भी क्षेत्र हो।”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button