कलाम सेंटर दिल्ली एडवाइजरी पैनल में शामिल किये गए पीआर प्रोफेशनल्स लखनऊ के प्रबन्धक निदेशक

0

लखनऊ। भारत के मिसाइलमैन कहे जाने वाले महान वैज्ञानिक और पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम द्वारा बनाए गए एपीजे अब्दुल कलाम सेंटर दिल्ली ने अपने एडवाइजरी पैनल में पीआर प्रोफेशनल्स लखनऊ के सर्वेश कुमार तिवारी को शामिल कर अहम जिम्मेदारी सौंपी है। इसकी घोषणा अब्दुल कलाम सेंटर के सीइओ सृजन पाल सिंह ने किया।

एपीजे अब्दुल कलाम सेंटर

एपीजे अब्दुल कलाम सेंटर भारत का एक मात्र ऐसा संस्थान है जिसे भारत के महान वैज्ञानिक एपीजे अब्दुल कलाम ने बनाया और जीवन पर्यंत उसके माध्यम से युवाओं और जरूरतमंद लोगों की सेवा करते रहे। यह सेंटर भारत के विभिन्न हिस्सों में बच्चों के लिए पुस्तकालय की व्यवस्था करता है। तकनीकी क्षेत्र में नवाचार को बढ़ावा देता है तथा युवाओं को सशक्त बनाते हुए छात्रवृति भी प्रदान करता है।

पूर्व राष्ट्रपति के विचारों को आगे बढ़ाते हुए एपीजे अब्दुल कलाम सेंटर आज पूरे भारत में कार्य कर रहा है। साथ ही यह सेंटर भिन्न- भिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाले लोगों को अवार्ड भी प्रदान करता है। अभी हाल ही में गवर्मेंट क्षेत्र में नवाचार को बढ़ावा देने हेतु  किगा-2018 अवार्ड समारोह आयोजित किया गया था।

सर्वेश कुमार तिवारी लखनऊ स्थित पीआर प्रोफेशनल्स के प्रबंध निदेशक है। तिवारी का व्यवसाय पांच राज्यों में फैला हुआ है साथ ही मानव सेवा के लिए इनकी एक एनजीओ राइज ऑलवेज वेलफेयर सोसाइटी भी है तिवारी केंद्र सरकार के बेटी बचाओ, बेटी पढाओ और मेक इन इंडिया कार्यक्रम से भी जुड़े है।

loading...
शेयर करें