PD Exclusive: उम्रकैद की सजा काट रहा ‘कलुआ’ बन्दर, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

शराब और मांस का करता था कलुआ बंदर सेवन

मिर्जापुर जिले का एक ऐसा बंदर है जो कानपुर के जू में उम्र कैद की सजा काट रहा है. ये सच है कलुआ बंदर जो की मिर्जापुर का रहने वाला था. इसकी हरकतें ऐसी थी हर कोई देखकर भी हैरान हो जाता था. कलुआ नाम का यह बन्दर ज्यादातर महिलाओं को ही टारगेट करता था. अब कलुआ को छोटे पिंजरे में शिफ्ट किया गया है. वह कुछ ज्यादा ही हिंसक प्रवृत्ति का हो गया था. बता दें कलुआ पर 250 से ज्यादा महिलाओं को काटने के सरकारी आंकड़े दर्ज है.

महिलाओं से करता था कलुआ छेड़छाड़

कानपुर के एलन फॉरेस्ट जू में उम्र कैद काट रहे कलुआ पर 250 से ज्यादा महिलाओं को काटने के आकड़े मिर्जापुर में दर्ज है. इसके अलावा वह महिलाओं से छेड़छाड़ भी करता था. उनके पास जाकर अजीबो गरीब हरकत और आवाजें निकलता था और उन्हें पकड़ने की कोशिश करता था. इस बन्दर को कानपुर के जू में अन्य बंदरों के साथ रखा गया था जब लोग उसे देखने जाते तो यह बंदर पुरुषों को देखकर गुस्सा होता था, वहीं महिलाओं को दूर से इशारा कर पास बुलाता और फिर काटने दौड़ता था.

2017 में मिर्जापुर से लाया गया गया था कानपुर

महिलाओं को टारगेट करने के चक्कर में कलुआ को 2016 में मिर्जापुर से तड़ीपार कर वन विभाग के अधिकारियों ने जंगल में छुड़वा दिया था. लेकिन कुछ दिनों बाद कलुआ एक बार फिर मिर्जापुर पहुंच गया और लोगों को टारगेट करने लगा. इसके बाद इसे 2017 में मिर्जापुर से पकड़ कर कानपुर लाया गया है.

शराब और मांस का भी कलुआ करता था सेवन

पशु चिकित्साधिकारी ने बताया कि इस बंदर को पकड़ने के बाद छानबीन करने पर पता चला कि यह मांस खाने और शराब पीने का आदी था. दरअसल पकडे जाने से पहले कलुआ को एक तांत्रिक ने पाल रखा था. तांत्रिक ने उसे शराब और मांस का लती बना दिया था. तांत्रिक की मौत के बाद जब बंदर आजाद हुआ तो वह लोगों को जख्मी करने लगा. वह ज्यादातर बच्चियों और महिलाओं को ही काटता था.

यह भी पढ़ें- प्रियंका के सपनों पर कांग्रेसियों ने फेरा पानी, आखिर कैसे पूरा होगा सपना ?

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles