IPL
IPL

जानिए यूपी के अगले मुख्‍यमंत्री पर क्‍या बोले कल्‍याण सिंह

kalyansingh--621x414

लखनऊ। राजस्‍थान के राज्‍यपाल और उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण सिंह की यूपी वापसी की चर्चाएं इन दिनों तेज हैं। मंगलवार को कल्‍याण के 84वें जन्‍मदिन पर तमाम भाजपाइयों ने उन्‍हें बधाई दी। कयास लगाए जा रहे हैं कि यूपी में 2017 के विधानसभा चुनाव की कमान भाजपा कल्‍याण सिंह को ही सौंपेगी।

खबरों के मुताबिक कल्‍याण एक बार फिर यूपी में मुख्‍यमंत्री पद के दावेदार होंगे। लेकिन जब इस बारे में उनसे सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने ऐसे सवालों को काल्‍पनिक करार दिया।

हालांकि उन्होंने भरोसा जताया कि 2017 में भाजपा का ही मुख्यमंत्री होगा। प्रदेश की जनता सपा के जंगलराज से त्रस्त है और बसपा का शासन भी देख चुकी है। अब वह परिवर्तन चाहती है और उसके सामने विकल्प के रुप में भाजपा है।

हालांकि उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कल्याण सिंह को प्रदेश का ओबीसी चेहरा बताते हुए कहा कि उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाए तो कोई हर्ज नहीं। प्रदेश की जनता ने मुख्यमंत्री के रुप में कल्याण सिंह के काम को देखा है।
बहरहाल इस संबंध में और कुछ बोलने से इनकार करते हुए कल्याण सिंह ने कहा कि फिलहाल वह एक संवैधानिक पद पर हैं। पूर्व मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सूक्ष्म-लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री कलराज मिश्र, वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी ने फोन पर जन्मदिन की बधाई दी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button