बुलंदशहर के गंगा घाट पर होगा कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार सोमवार यानि आज दोपहर बुलंदशहर के नरोरा घाट पर किया जाएगा।

दिवंगत नेता के करीबी सहयोगी चंद्रपाल सिंह ने कहा: “उन्होंने हमेशा डिबाई के ऊपर अतरौली को चुना, लेकिन यह सुनिश्चित किया कि अलीगढ़ उनकी ‘जन्मभूमि’ है जबकि बुलंदशहर उनकी ‘कर्मभूमि’ है। इसलिए, उनका अंतिम संस्कार दीबाई में किया जा रहा है।” सिंह ने दीबाई को अपनी ‘कर्मभूमि’ माना क्योंकि वह बुलंदशहर से लोकसभा के लिए एक बार और दो बार डिबाई निर्वाचन क्षेत्र से राज्य विधानसभा के लिए चुने गए थे। दीबाई निकटतम गंगा घाट भी है।

आप को बता दें कि दिवंगत नेता के पार्थिव शरीर को रविवार शाम लखनऊ से एयर एंबुलेंस से महारानी अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम लाया गया था। शव के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए हजारों की संख्या में कतारें लगी थीं और जय श्री राम और बाबू जी अमर रहे के नारे चारों तरफ गूंज रहे थे।

5 लाख से अधिक लोग होंगे शामिल 

अंतिम संस्कार के दौरान भाजपा के शीर्ष अधिकारियों के मौजूद रहने की संभावना है, कार्यकर्ताओं का दावा है कि दाह संस्कार में 5 लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। इस बीच बुलंदशहर के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) अभिषेक पांडे ने कहा कि दाह संस्कार के लिए सिंचाई विभाग की जमीन की सफाई की जा रही है। मैदान में 3,000 से अधिक लोगों को समायोजित करने की क्षमता है, लेकिन आस-पास के क्षेत्रों में बड़ी भीड़ को समायोजित किया जा सकता है। पांडे ने कहा, “अंतिम संस्कार से पहले कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को गंगा में स्नान कराया जाएगा।”

बता दें की इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिवंगत नेता के लखनऊ स्थित आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी थी।

 यह भी पढ़ें: तिरंगे के सम्मान में विपक्ष मैदान में, कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन में बीजेपी ने किया अपमान

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles