बिहार चुनाव में एक बार फिर खिला कमल, तेजस्वी भी बनकर उभरे ‘स्ट्रांग नेता’

बिहार चुनाव रिजल्ट में एक बार फिर खिला कमल, तेजस्वी यादव बने ‘स्ट्रांग नेता’

पटना: बिहार चुनाव परिणाम में बीजेपी और जेडीयू के बीच कांटे की टक्कर के बाद एक बार फिर खिला कमल। बीजेपी ने 66 फीसदी से ज्यादा सीटों पर अपनी जीत दर्ज कर बिहार में फिर से एनडीए की सरकार बना ली हैं।

एग्जिट पोल्स

बिहार में एनडीए गठबंधन में अधिकांश ‘एग्जिट पोल्स’ को झूठे साबित हुए है, एग्जिट पोल्स में जेडीयू (तेजस्वी यादव) की सरकार बनते नजर आ रही थी लेकिन मतगणना के दौरान अचानक वोटों की गिनती में बड़ा बदलाव आ गया और लालटेन बुझ गया, एग्जिट पोल्स के आंकड़े गलत साबित हुए और बिहार में दोबारा एनडीए की सरकार बन गई।

स्ट्रांग नेता के रूप में तेजस्वी यादव

चुनाव को लेकर जो निष्कर्ष सामने हैं उसमें तेजस्वी यादव बिहार चुनाव में ‘एक स्ट्रांग नेता’ के रूप में उभर के सामने आए है। अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी का सीधा मुकाबला जेडीयू से हो सकता है।

पार्टियों के जीत का प्रतिशत

बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने मारी बाजी, उम्मीदवारों के जीत का आंकड़ा-

  • बीजेपी का 66.4 प्रतिशत
  • जेडीयू का 37.4 प्रतिशत
  • हम का 57.1 प्रतिशत
  • वीआईपी का 30.8 प्रतिशत
  • आरजेडी का 52.8 प्रतिशत
  • कांग्रेस का 27.1 प्रतिशत
  • लेफ्ट का 55.2 प्रतिशत

प्रकाश जावड़ेकर का बयान

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ‘बिहार में बहार आई, एनडीए ने कमाल किया। बिहार और पूरे देश को प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जिस तरह का भरोसा है उससे यह साबित हुआ कि ‘लोग देश की प्रगति चाहते हैं’।

खुशी के आंसू निकल गए: मनोज तिवारी   

बिहार विधानसभा के रिजल्ट आने के बाद भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने पूजा-पाठ का एक वीडियो जारी कर लिखा, ‘बिहार में एनडीए की स्पष्ट जीत के बाद खुशी के आंसू निकल गए, अपने घर में स्थित मां जगतजननी मां विंध्य्वासिनी के सामने बैठ गया, मां आपकी कृपा बनी रहे, बिहार के महान मतदाता भाई बहनों का कोटिश: धन्यवाद।’

यह भी पढ़े:IPL 2020 Final: जानें टूर्नामेंट में किन किन खिलाड़ियों को मिला अवॉर्ड्स

यह भी पढ़े:मधेपुरा में रमेश ऋषिदेव जीत की हैट्रिक लगाने से चूके, पप्पू यादव तीसरे नंबर पर

Related Articles

Back to top button