कावेरी मुद्दे पर अभिनेता कमल हासन ने कुमारस्वामी से की मुलाकात

मुंबई। अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी से मुलाकात की और तमिलनाडु के साथ कावेरी नदी जल बंटवारे के मुद्दे पर चर्चा की। कुमारस्वामी ने यहां पत्रकारों से कहा, “हमने जल प्रबंधन बोर्ड के मुद्दे पर चर्चा की। कर्नाटक और तमिलनाडु दोनों कावेरी मुद्दे पर एक हार्दिक संबंध रखते हैं और साझा सहमति के जरिए हम इसे सुलझा लेंगे।”

कमल हासन एच.डी.कुमारस्वामी

केंद्र सरकार ने दक्षिणी राज्यों में जल बंटवारे को लागू करने को लेकर एक जून को कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण की अधिसूचना जारी की थी। मुख्यमंत्री ने अपने घर पर मक्कल नीधि मैयम पार्टी के प्रमुख से मुलाकात के बाद कहा, “कर्नाटक और तमिलनाडु दोनों के किसान बराबर महत्वपूर्ण हैं।”

कमल ने कहा कि अगर राज्य वार्ता के लिए सामने आएंगे तो जल बंटवारा मुद्दा सुलझाया जा सकता है। उन्होंने कहा, “अदालत अंतिम सहारा होना चाहिए। अगर तमिलनाडु और कर्नाटक के लोग साथ आ जाएंगे तो, यह मुद्दा सुलझ सकता है।”

कमल ने कर्नाटक का दौरा ऐसे समय किया है, जब राज्य के फिल्म वितरकों ने कावेरी नदी विवाद पर रजनीकांत के पक्ष को देखते हुए पूरे प्रदेश में उनकी(रजनीकांत) फिल्म ‘काला’ को प्रदर्शित नहीं करने का निर्णय लिया है।

कर्नाटक में तमिल फिल्म नहीं दिखाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ बातचीत में फिल्म के बारे में चर्चा नहीं की गई।उन्होंने कहा, “कुमारस्वामी के साथ यह चर्चा फिल्मों पर नहीं थी। इसके लिए फिल्म प्रकोष्ठ है। कावेरी जल का मुद्दा ज्यादा महत्वपूर्ण है।”

इसी मुद्दे पर अभिनेता प्रकाश राज ने कहा कि फिल्म जगत को हमेशा निशाना बनाया जाता है। उन्होंने ट्वीट किया, “फिल्म काला का कावेरी मुद्दे से क्या लेना-देना? हमेशा क्यों फिल्म जगत को निशाना बनाया जाता है? राज ने कहा, “क्या जेडी (एस)-कांग्रेस सरकार बदमाशों को कानून अपने हाथ में लेने देगी।।जैसे भाजपा ने ‘पद्मावत’ के साथ किया था या आम जनता के पसंद के अधिकार को सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाएगी?”

Related Articles