क्लीन एनर्जी के चांस पर ब्लूम एनर्जी के संस्थापक  से चर्चा करेंगे कमल हसन

0

चेन्नई: अभिनेता कमल हासन अमेरिका में तमिलनाडु के प्रमुख प्रभावशाली व्यक्तियों से मुलाकात करेंगे और राज्य के लिए बेहतर भविष्य की संभावनाएं तलाशेंगे। मौजूदा समय में कमल हासन अमेरिका में हैं। कमल हासन राजनीति में आने की घोषणा कर चुके हैं। वह हार्वर्ड विश्वविद्यालय में भारत सम्मेलन में व्याख्यान देंगे।

कमल हासन के कार्यालय के एक बयान में कहा गया कि उन्होंने तमिलनाडु के लिए स्वच्छ ऊर्जा की संभावना पर ब्लूम एनर्जी के संस्थापक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी के.आर. श्रीधर से चर्चा की।
कमल ने कहा, “मैं ऐसा भविष्य देख रहा हूं जिसमें तमिलनाडु ब्लूम का चैंपियन ग्राहक बन सकता है। मैं चाहता हूं कि ब्लूम व डॉ श्रीधर तमिलनाडु को सोया हुआ महान सहयोगी समझें जिसे वह दुनिया को दिखाने के लिए जगाएं। इससे भारत व तमिलनाडु को गर्व होगा।”

श्रीधर एरिजोना विश्वविद्यालय में स्पेस टेक्नोलॉजी लैब के निदेशक रह चुके हैं। बाद में उन्होंने मार्स ऑक्सीजन उत्पादन प्रकोष्ठ परियोजना का नेतृत्व किया। नासा के मार्स-2001 सर्वेयर लैंडर मिशन को रद्द करने के बाद श्रीधर ने इसके उलट प्रक्रिया शुरू की, जिसमें ऑक्सीजन व हाइड्रोजन का बिजली बनाने के लिए इस्तेमाल किया। यही ब्लूम एनर्जी की स्थापना की नींव थी।

श्रीधर ने कहा, “कमल हासन ने मुझसे तमिलनाडु के सदूर इलाकों में बिजली पहुंचाने पर विचार करने का आग्रह किया है। मुझे उम्मीद है कि यह मुलाकात व चर्चा निकट भविष्य में इस तरह की परियोजना के लिए रास्ता बनाएगी।”
 

loading...
शेयर करें