कमलनाथ ने कहा- मैं सौदेबाजी की राजनीति नहीं करता, बीजेपी दे रही प्रलोभन

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने आज कहा कि वे सौदेबाजी की राजनीति में विश्वास नहीं करते हैं। कमलनाथ ने यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि जो भी विधायक अपने पद से त्यागपत्र देकर कांग्रेस से भाजपा में गए हैं

भोपाल : मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने आज कहा कि वे सौदेबाजी की राजनीति में विश्वास नहीं करते हैं। कमलनाथ ने यहां मीडिया से चर्चा में कहा कि जो भी विधायक अपने पद से त्यागपत्र देकर कांग्रेस से भाजपा में गए हैं, क्या वे प्रलोभन के बगैर गए हैं। उनका कहना है कि ये विधायक सौदेबाजी के चलते भाजपा में गए हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कई और कांग्रेस विधायकों को इस तरह के प्रलोभन दिए जा रहे हैं, हालाकि उन्होंने इस बारे में और खुलासा नहीं किया।

कमलनाथ ने दावा किया कि उनके संपर्क में भी कई भाजपा विधायक हैं, लेकिन वे सरकार बनाने के लिए सौदेबाजी नहीं करेंगे। इसके अलावा कमलनाथ ने आज ही मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर राज्य में 28 सीटों पर स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग की है। पूर्व मुख्यमंत्री ने पत्र मेें कुछ प्रकरणों का उदाहरण देते हुए कहा कि पुलिस के अधिकारी कर्मचारी भी सत्तारूढ़ दल भाजपा के पक्ष में कार्य कर रहे हैं। ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों को हटाया जाना चाहिए।

ये भी पढ़े : अनुराग को घायल करने वाली पायल आरपीआई में हुई शामिल

कमलनाथ ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष उपचुनाव कराने के लिए केंद्रीय निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त प्रेक्षकों और राज्य की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीईओ) को आवश्यक निर्देश देने का अनुरोध मुख्य निर्वाचन आयुक्त से किया है।

Related Articles

Back to top button