कमला हैरिस ने टीना फ्लोरनॉय को बनाया अपना चीफ ऑफ स्टाफ

उन्होंने कहा कि नैंसी मैकएल्डाने हैरिस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में काम करेंगी, हालांकि रोहिनी काेसाेग्लू घरेलू नीति सलाहकार का पदभार संभालेंगी।

वाशिंगटन: अमेरिका की नव निर्वाचित उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने अपनी टीम के वरिष्ठ सदस्यों और एक राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की नियुक्त की है। हैरिस ने अपने बयान में कहा, “चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में मेरे कार्यालय का नेतृत्व टीना फ्लोरनॉय को करना होगा, जिसका सार्वजनिक नीति विशेषज्ञता और सार्वजनिक सेवा में निपुण करियर महत्वपूर्ण पद के लिए विशिष्ट रूप से योग्य है और गहन अनुभव भी है।”

उन्होंने कहा कि नैंसी मैकएल्डाने हैरिस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में काम करेंगी, हालांकि रोहिनी काेसाेग्लू घरेलू नीति सलाहकार का पदभार संभालेंगी। उपराष्ट्रपति ने कहा, “मेरी टीम के बाकी सदस्य आज की नियुक्तियां के साथ मिलकर कोरोना वायरस पर नियंत्रण पाने का काम करेंगें, हमें अब अपनी अर्थव्यवस्था को बढ़ाना है और यह भी जिम्मेदारी सुनिश्चित करनी है कि अमेरिका के सभी लोग सुरक्षित रहें और दुनिया भर में अमेरिकी नेतृत्व को आगे बढ़ाना है।”

फ्लोरनॉय वर्तमान में पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में कार्यरत हैं। इस नियुक्ति से पहले वह डेमोक्रेटिक पार्टी में कई पदों पर सेवा दे चुकी हैं। जिसमें क्लिंटन प्रशासन भी शामिल था।

कोसोग्लू वर्तमान में हैरिस की टीम में वरिष्ठ सलाहकार है हालांकि मैकएल्डाने ने बुल्गारिया में अमेरिकी राजदूत के पदों को संभाला और तुर्की और अजरबैजान में रक्षा मामलों और मिशन के उप प्रमुख के रूप में रहे हैं।

यह भी पढ़े: बिहार : ईडी की टीम ने पूर्णिया और दरभंगा में पीएफआई कार्यालय पर की छापेमारी 

Related Articles

Back to top button