जावेद अख्तर के मानहानि मामले में सुनवाई से बाहर हुईं कंगना रनौत, कोर्ट ने ‘थलाइवी’ की अभिनेत्री को गिरफ्तारी वारंट से चेताया

नई दिल्ली: जावेद अख्तर बनाम कंगना रनौत मानहानि मामले में सुनवाई में शामिल नहीं होने के कारण कंगना रनौत को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ रहे हैं। उन्हें अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में व्यक्तिगत रूप से पेश होना पड़ा। उनके वकील रिजवान सिद्दीकी ने कहा कि अभिनेत्री लगातार यात्रा कर रही हैं और चूंकि वह अस्वस्थ हैं, इसलिए कंगना को एक कोविड परीक्षण करने के लिए कहा गया है। इसके बाद एक्ट्रेस को राहत दी गई है।

20 सितंबर को पेश नहीं हुईं तो…

इस पर अगली सुनवाई 20 सितंबर को होनी है और अदालत ने कथित तौर पर आदेश दिया है कि अगर कंगना रनौत पेश होने में विफल रहती हैं, तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया जाएगा। उनके वकील ने स्पष्ट रूप से अदालत से एक सप्ताह का समय मांगा था और यहां तक कहा था कि कंगना रनौत मामले की आभासी सुनवाई के लिए उपलब्ध होंगी।

कोर्ट नहीं पहुंचीं कंगना रनौत

हाल ही में इस मामले की सुनवाई के दौरान, कंगना के वकील ने कहा था कि गीतकार जावेद अख्तर ने अभिनेत्री और उनकी बहन रंगोली चंदेल को एक डॉक्टर की मदद से बुलाया था, जो आमतौर पर उन दोनों को जानते थे। अपनी ओर से जावेद अख्तर ने कथित तौर पर कहा कि उन्होंने ऋतिक रोशन के साथ अपने मुद्दों को सुलझाने के लिए कंगना रनौत को ‘सलाह देने और शांत करने’ की कोशिश की। उन्होंने यह भी कहा कि कंगना ने उनकी बात नहीं मानी और कहा कि वह अपनी पसंद के अनुसार इस मुद्दे को संभालेंगी।

पिछले साल जावेद अख्तर ने एक टेलीविजन साक्षात्कार के दौरान कंगना की कथित ‘अपमानजनक और निराधार टिप्पणियों’ के बाद मामला दर्ज किया था। दिसंबर 2020 में अदालत ने जुहू पुलिस को अख्तर की शिकायत की जांच करने का निर्देश दिया और बाद में मानहानि का अपराध बनाया गया और अदालत ने अभिनेत्री के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू की। पिछले हफ्ते, बॉम्बे हाईकोर्ट ने गीतकार जावेद अख्तर की शिकायत के आधार पर कंगना द्वारा दायर मानहानि के मामले को रद्द करने की मांग करने वाली याचिका को खारिज कर दिया था।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में ग्रेनेड हमला, 3 नागरिक घायल

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles