कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं कन्हैया और Jignesh मेवाणी

पंजाब : एक रिपोर्ट के मुताबिक, कन्हैया और गुजरात के विधायक Jignesh मेवाणी गांधी जयंती पर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। इस कड़ी में एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों युवा नेताओं को कांग्रेस में 28 सितंबर यानी भगत सिंह की जयंती पर शामिल होना था, लेकिन किसी कारणवश इसे टाल दिया गया अब इन्हें 2 अक्टूबर को पार्टी में शामिल किया जाएगा।

Jignesh कन्हैया को 28 सितंबर को होना था शामिल

इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक अगले साल होने वाले चुनावों में दलित आबादी जो इन इलाकों की लगभग एक तिहाई है को साधने के लिए कांग्रेस की यह सोची समझी रणनीति है। वही अब तक सीपीआई का दामन थामे कन्हैया जब कांग्रेस में आएंगे तो उम्मीद की जा रही है वह अपने साथ दूसरे लेफ्ट के नेताओं को भी साथ लाएंगे।

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता देंगे कि कन्हैया राहुल और प्रियंका से कई बार इस मुद्दे पर मुलाकात कर चुके हैं। चुनाव में सफलता हासिल कर चुके जिग्नेश मेवाणी जहां एक विधायक है, वही कन्हैया अभी एक तरह से नौसिखिया ही है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव बिहार के बेगूसराय से बीजेपी के गिरिराज सिंह के के खिलाफ लड़ा था जिसमें हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें : CARS24 : इस फंड से कंपनी का वैल्यूएशन हुआ डबल

Related Articles