यूपी में ‘धार्मिक धर्मांतरण’ को लेकर भीड़ ने शख्स को पीटा

वीडियो में पिट रहे व्यक्ति के साथ उसकी लगभग 8-9 वर्ष की बच्ची दिखाई दे रही है, जो हमलावरों से आपने पिता को बचाने की बार-बार गुहार लगा रही है।

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर से इंशानियत को शर्मशार करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में कुछ लोग दूसरे समुदाय के एक व्यक्ति के साथ सरेआम पीट रहें है। वीडियो में पिट रहे व्यक्ति के साथ उसकी लगभग 8-9 वर्ष की बच्ची दिखाई दे रही है, जो हमलावरों से आपने पिता को बचाने की बार-बार गुहार लगा रही है। युवक के साथ मारपीट कर रहे लोगों को मासूम की गुहार से कोई फर्क नहीं पड़ता है।

क्या था मामला 

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को शहर के वरुण विहार इलाके में हुई यह घटना तब सामने आई थी जब पीड़िता की नाबालिग बेटी को रोते हुए और भीड़ से अपने पिता को बख्शने की गुहार लगाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया था। कथित तौर पर भीड़ ने उस व्यक्ति के साथ मारपीट करना जारी रखा। पीड़ित परिवार के सदस्यों ने बताया कि कुछ पुरुष उनके घर में घुस आए, उन्होंने एक पुरुष पर एक महिला का जबरन धर्म परिवर्तन करने की कोशिश करने का आरोप लगाया और फिर उसे सड़क पर ले गए, जहां उसकी परेड की गई और मारपीट की गई।

डीसीपी-दक्षिण कानपुर पुलिस उपायुक्त रवीना त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया हमने उस व्यक्ति की शिकायत के आधार पर कुछ नामजद और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हालांकि, पीड़िता और उसके परिवार के सदस्यों ने महिला के आरोपों को निराधार बताया। इस बीच, मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान ढेर हुआ एक आतंकी, स्वतंत्रता दिवस से पहले टला बड़ा हादसा

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles