Kanpur Shootout: अमर दुबे की पत्नी जल्द हो सकती हैं रिहा, IG ने दिया निर्देश

कानपुर. देश के बहुचर्चित कानपुर के विकरु कांड में यूपी पुलिस की कार्रवाई तमाम सवालों के घेरे में है. अमर दुबे की पत्नी की गिरफ्तारी को लेकर भी सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस की खूब फजीहत हो रही थी. मामला सुर्खियों में आने के बाद कानपुर के आईजी मोहित अग्रवाल ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दिनेश कुमार को जांच करके रिहा कराने के आदेश दे दिए हैं. पुलिस के मुताबिक कोर्ट खुलते ही 169 की रिपोर्ट भेजी जाएगी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने विवेचक को 169 की रिपोर्ट भेज कर जेल से रिहा कराने के आदेश दिए हैं. अमर दुबे, गैंगस्टर विकास दुबे का सहयोगी था. जिसे पुलिस ने हमीरपुर जिले में  मार गिराया था. अमर दुबे को विकास दुबे का दाहिना हाथ माना जाता था.

खुशी पर कार्रवाई पर दादी ने उठाए सवाल

दरअसल पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल उठ रहे हैं. मामले में अमर दुबे की दादी ने सवाल उठाया है कि 3 दिन पहले ब्याह कर उनके घर आई खुशी को पुलिस ने आरोपी बना दिया, वहीं विकास दुबे की पत्नी ऋचा को क्लीन चिट क्यों दी गई?

फेसबुक से हुई थी दोस्ती, शादी के लिए राजी नहीं थी खुशी

लल्लन बाजपेई ने कहा कि खुशी को तो मैंने देखा नहीं लेकिन वहां के नागरिकों, उनके मिलने वालों द्वारा जो संज्ञान में आया कि खुशी और अमर का फेसबुक के माध्यम से परिचय हुआ. लोगों ने बताया है कि शादी उसके माता-पिता के बिना मर्जी के हुई. लोगों का कहना है कि खुशी को जबरदस्ती शादी के लिए लाया गया, ऐसा भी संज्ञान में आया है कि खुशी मंच पर शादी के लिए नहीं जा रही थी. मैं प्रत्यक्षदर्शी नहीं हूं, लोगों के कहे अनुसार बता रहा हूं. लल्लन बाजपेई ने बताया कि भय और आतंक के दम पर विकास दुबे के घर के हाते के अंदर ही ये शादी हुई.

Related Articles

Back to top button