कपूरथला बेअदबी घटना: गुरुद्वारा के कार्यवाहक गिरफ्तार, मामला दर्ज

पंजाब: कपूरथला कांड में हत्या, हत्या के प्रयास और अन्य अपराधों में मामला दर्ज किया गया है। गुरुद्वारा के कार्यवाहक अमरजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इससे पहले दिन में, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि कपूरथला हत्याकांड में बेअदबी का कोई सबूत नहीं मिला और प्राथमिकी में भी संशोधन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में कथित तौर पर बेअदबी की कोशिश करने के आरोप में 18 दिसंबर को एक अज्ञात व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

CM ने कहा, “कपूरथला (कथित बेअदबी के लिए एक व्यक्ति की हत्या) में कोई सबूत नहीं है कि बेअदबी की गई थी। मामले की जांच की जा रही है और प्राथमिकी में संशोधन किया जा रहा है।”

वह स्वर्ण मंदिर के गर्भगृह के अंदर रेलिंग के पार कूद गया था, औपचारिक तलवार उठाई और उस स्थान के पास पहुंच गया जहां एक सिख पुजारी पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ कर रहा था। उस शख्स को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) टास्क फोर्स के सदस्यों ने पकड़ा था। जब उन्हें एसजीपीसी कार्यालय ले जाया जा रहा था, तो क्रोधित “संगत” (मण्डली) ने उन्हें पीटा, जिससे बाद में उनकी मृत्यु हो गई।

यह भी पढ़ें: चरणजीत चन्नी ने लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट की जांच में केंद्र से मांगी मदद

Related Articles